राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाओं को नियंत्रित करेगी हाईवे पेट्रोलिंग वाहन..

कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा: पुलिस लाइन बैकुंठपुर में सोमवार को पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने हाईवे पेट्रोलिंग के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर एसपी चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि लोगों को इससे सुगम, सुरक्षित और निर्बाध आवागमन की सुविधा मिलेगी, साथ ही सड़क घायलों को भी तत्काल राहत और सहायता मिल सकेगी.

उन्होंने कहा कि सड़क हादसों को नियंत्रित करने के लिए दुर्घटनाजन्य स्थलों की पहचान कर हाईवे पेट्रोलिंग वाहनों के माध्यम से घायलों को जल्दी मदद मिल पाएगी. इस अवसर पर एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला, डीएसपी धीरेंद्र पटेल, शहर टीआई विमलेश दुबे, ट्रैफिक प्रभारी सुरजन राजवाड़े सहित अनेक पुलिस अधिकारी और कर्मी उपस्थित रहे. 14 सितंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से हाईवे पेट्रोलिंग के लिए 10 जिलों के 15 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था कि इस हाईवे पेट्रोलिंग वाहन से लोगों को सुगम, सुरक्षित और निर्बाध आवागमन की सुविधा मिलेगी. इसमें बलौदाबाजार, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कांकेर और कोंडागांव शामिल हैं.

sp launched Highway patrolling vehicle

हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को झंडी दिखाते SP

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं और लूटपाट को रोकने और इसकी सतत निगरानी रखने के लिए हाईवे पेट्रोलिंग वाहनों को चलाया जाएगा. हाईवे पेट्रोलिंग टीम सड़क दुर्घटना होने पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचेगी और घायल को तत्काल नजदीकी शासकीय अस्पताल में भर्ती कराएगी. इससे सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या में कमी आएगी. इसके साथ ही घायल के परिजनों को तुरंत सूचना दी जाएगी.

इस संसाधनों से लैस हैं हाईवे पट्रोलिंग वाहन

हाईवे पेट्रोलिंग वाहन अत्याधुनिक और तकनीकी संसाधनों से लैस हैं. इसमें जीपीएस सिस्टम, ब्रीद एनालाइजर, स्मार्ट फोन, रिफ्लेक्टर जैकेट, रेनकोट, सेफ्टी कोन, वुड कटर, बैरीकेड्स, गार्डन टूल्स, एलईडी बटन, एलईडी लाइट, पीए सिस्टम और सायरन, डिजिटल कैमरा, फर्स्ट एड बॉक्स, अग्नि शमन यंत्र, फोल्डेबल स्ट्रेचर की सुविधा है.