जशपुर: पत्थलगांव में NH-43 जर्जर हालत में, गढ्ढों और उड़ती धूल ने लोगों का जीना किया बेहाल..

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : पत्थलगांव से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे 43 की बदहाली और उड़ती धूल से लोग परेशान हैं. सड़क के गढ्ढों ने तो लोगों का चलना दुस्वार कर रखा है और अब उड़ती धूल से लोग बीमार हो रहे हैं. सड़क की बदहाली को लेकर पत्थलगांव वासियों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया और सड़क को जल्द ठीक करवाने मांग की. लेकिन आज तक सड़क नहीं बन पाई.

bad condition of nh 43

जर्जर सड़क

NH-43 की जर्जर स्थिति से नगरवासी परेशान हो चुके हैं, सड़क में हुए गढ्ढों से आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है. साथ ही भारी वाहनों के आवागमन से उड़ती धूल ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. सड़क की बदहाली को लेकर पत्थलगांव के लोगों कई बार सड़क पर उतर कर आंदोलन भी किया लेकिन आज तक यह सड़क नहीं बन पाई. शहरवासी विकास गोस्वामी का कहना है कि पूरे शहर में सड़कों की जगह सिर्फ गढ्ढे ही गढ्ढे हैं. बरसात के दौरान गढ्ढों में पानी भर जाता है और कीचड़ से लोग परेशान रहते हैं. प्रशासन के लोग खानापूर्ति के तौर पर सड़कों पर बने इन गड्ढों में डस्ट भरकर चले जाते हैं.

बढ़ा बीमारियों का खतरा

स्थानीय निवासी दिन्नू शर्मा ने बताया कि पत्थलगांव की जनता इस सड़क से परेशान हो चुकी है. शहर के लोग कई तरह की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. एक ओर कोरोना का खतरा है अब इस सड़क ने भी लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. वहीं डॉक्टर भी उड़ती धूल से लोगों के बीमार होने के खतरे को मान रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उड़ती धूल से कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं.