कोरबा के नगर पंचायत पाली मे 10 दिन लॉक डॉउन का निर्णय, 18 से 27 तक रहेगा लॉकडाउन

कोरबा {सेन्ट्रल छत्तीसगढ़} पाली / हिमांशु डिक्सेना :- नगर पंचायत पाली में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए नप पाली के व्यापारियों ने नगर में 10 दिन के लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है जो कि 18 सितंबर से 27 सितंबर तक प्रभाव शील रहेगा ।


नगर पंचायत पाली के द्वारा मंगल भवन में व्यापारी संघ एवं व्यापारियों की आज बैठक आयोजित किया गया ।जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा ने नगरीय क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर पाली को 10 दिन के लॉक डाउन करने का सुझाव रखा और सहयोग मांगा ताकि नपं संक्रमण मुक्त हो सके। जिसे व्यापारी संघ के सदस्यों पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया। इस संबंध में उपस्थित व्यापारियों ने 18,09,20 से 27,09,20 तक पूर्ण लॉक डाउन का समर्थन किया जिसमे आवश्यक सामान हेतु 21सोमवार से 23 सितंबर बुधवार तक 3 दिवस के लिए सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक किराना राशन दुकान खोलने की अनुमति छूट दिया गया है। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना सहित अन्य अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सभी व्यापारियों से इसका पूर्ण पालन करने की अपील की गई है। नगर पंचायत पाली के आसपास के ग्रामों केराझरिया, मादन, सैला, सरईपाली, डूमरकछार, चैतमा, पोड़ी आदि में भी लॉकडाउन कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।विदित हो कि एक पखवाड़े में नपं क्षेत्र में लगभग संक्रमण के 20 मामले सामने आए हैं।

आज फिर एक नप कर्मी,2 व्यापारी मिले संक्रमित

नगर पंचायत क्षेत्र में एक और नगर पंचायत का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।  वही दो व्यापारी भी संक्रमित पाए गए।इनमें एक वार्ड 2 और एक वार्ड 8 निवासी है। विकासखंड मुख्यालय में विभागों के अधिकारी कर्मचारी और व्यापारी अब संक्रमित होते जा रहे हैं। इसे नियंत्रित करने के उद्देश्य से 10 दिन के लॉक डाउन का निर्णय भी लिया गया है। लेकिन विभागों में लॉक डाउन रहेगा अथवा नहीं ?इस पर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है।