पशुपालन क्षेत्र में डिप्लोमा लेने वाले बेरोजगार युवाओं ने नौकरी के लिए सौपा ज्ञापन..

बालोद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : पशुपालन क्षेत्र में डिप्लोमा लेने वाले बेरोजगार युवाओं ने पशु चिकित्सा सहायक और सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी की संविदा नियुक्ति के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी बेरोजगारों की तरफ से दो लोग ज्ञापन देने पहुंचे. उनका कहना था कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया गया था कि जिला खनिज न्यास और सीएसआर मद से जिलों में इन पदों पर नियुक्ति किया जाना है. लेकिन शासन-प्रशासन अब इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. रिक्त पद होने के बावजूद भर्ती नहीं की जा रही है.

बेरोजगार युवकों ने बताया कि वह सब डिप्लोमाधारी हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश के परिपालन के लिए प्रसारित किया गया था कि पशु चिकित्सा सहायक और सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी की कमी को दूर करने के लिए भर्तियां की जाएंगी. लेकिन प्रशासन की उदासीनता का खामियाजा सभी बेरोजगारों को भुगतना पड़ रहा है. युवाओं ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी सुराजी ग्राम योजना में निर्मित घोटालों में पशु चिकित्सा और पशु प्रजनन जैसे कार्यों के निष्पादन के लिए मानव संसाधन की जरूरत है.

animal husbandary balod news

सयुंक्त जिला कार्यालय बालोद

युवाओं का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुरूप रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर तत्परता दिखाने के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया है. इन रिक्त पदों पर भर्ती के बाद शासन की महत्वकांक्षी नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना में भी तेजी आएगी. इसके साथ ही बेरोजगारों को भी रोजगार मिलेगा. इसके साथ ही ज्ञापने सौंपते हुए उन्होंने जल्द भर्ती करने की मांग की है.