दुर्ग: ग्रामीण से विस्फोटक सामग्री बरामद, नंदिनी नगर खदान से करता था चोरी..

दुर्ग (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : शहर के नंदिनी नगर खदान क्षेत्र से पुलिस ने एक ग्रामीण के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त किया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को लगातार मिल रही थी शिकायत

दरअसल, पुलिस को नंदिनी नगर खदान क्षेत्र में लगातार विस्फोटक पदार्थ के अवैध रूप से खरीदी बिक्री की सूचना मिल रही थी. जिसे गंभीरता से लेते हुए दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम और उप पुलिस अधीक्षक शौकत अली के मार्गदर्शन में क्षेत्र में पुलिस टीम और मुखबिर लगातार मामले से जुड़ी जानकारी इकट्ठा कर रहे थे.

खदानों में ब्लास्टिंग होल बनाने का काम

पुलिस को सूचना मिली कि नंदिनी गांव के खुदनी निवासी विजय पटेल पिछले 4-5 सालों से विभिन्न खदानों में ब्लास्टिंग होल लोड का काम करता था, इसी दौरान आरोपी खदान से विस्फोटक सामग्री चोरी करता था. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी के ठिकाने पर दबिश दी, जिसके बाद आरोपी विजय पटेल के कब्जे से 40 जिलेटिन रॉड बरामद किया गया.

40 किलो सामग्री जब्त

आरोपी से जब्त किया गया हर एक जिलेटिन रॉड का वजन करीब 125 ग्राम बताया जा रहा है. 40 रॉड के हिसाब से आरोपी के पास से कुल 5 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है. नंदिनी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 1908 की धारा 5 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.