रायपुर: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर प्रदेश के लगभग 3.5 लाख शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए एक दिवसीय उपवास कर सरकार से पुरानी पेंशन बहाली के लिए किया आग्रह..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर प्रदेश के लगभग 3.5 लाख शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी एक दिवसीय उपवास पर बैठे हैं. वे सरकार से अपने पुरानी पेंशन बहाली के लिए आग्रह कर रहे हैं. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय संयोजक वीरेंद्र दुबे ने बताया कि वर्तमान में सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों की लगातार उपेक्षा की जा रही है. 2004 से पुरानी पेंशन को खत्म करके नई पेंशन स्कीम को सरकारी कर्मचारियों पर थोप दिया गया है, जिससे कर्मचारियों को काफी नुकसान हो रहा है. आज सरकारी कर्मचारियों ने पारिवारिक उपवास कर शासन से अपील करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन योजना को एक बार फिर से बहाल किया जाए.

छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश मे सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए विभिन्न जरिए से शासन तक अपना संदेश पहुंचा रहे है. उन्होंने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते सड़क की लड़ाई न लड़कर सोशल मीडिया के जरिए अपना विरोध जता रहे हैं. पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली के इस अभियान को समर्थन मिल रहा है.

सीएम और पीएम से की अपील

संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय सह संयोजक धर्मेश शर्मा और चंद्रशेखर तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द पुरानी पेंशन योजना को एक बार फिर से बहाल करें. छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में कर्मचारी और शिक्षक बढ़-चढ़कर राष्ट्रीय कार्यक्रम में हिस्सा ले रहें है. पूरे देश में राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी रावत और छत्तीसगढ़ में वीरेंद्र दुबे और संजय शर्मा प्रांतीय संयोजक के नेतृत्व में पारिवारिक उपवास का कार्यक्रम सफल हुआ. प्रदेश के सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने संगठन का आभार व्यक्त किया.