बरसात के दिनों में कार्य शुरू कर खनिज न्यास की राशि का किया जा रहा बंदरबांट

सेंट्रल छत्तीसगढ़ – शारदा पाल / पोड़ी-उपरोड़ा –

बांगो दाई से हनुमान मंदिर तक रोड की खुदाई से आने जाने का रास्ता बंद

एरिकेशन के प्रभारी कार्यपालन यंत्री को ग्रामीण की समस्या से कोई सरोकार नहीं है

पोंडी के बांगो दाई से लेकर शिव मंदिर तक रोड बनाने का कार्य चल रहा है जिसे पूरी तरह से खोद दिया गया है रोड के एक तरफ गॉर्ड वाल होने की वजह से आने जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है जबकि इस रास्ते से ग्राम पंचायत एतमानगर, बांगो, पाथा, लालपुर,लेपरा के ग्रामीण आते जाते हैं। जबकि इस बारिश के मौसम में ग्रामीण क्षेत्र में मलेरिया, डेंगू की बीमारी होने का भी खतरा रहता है तथा गर्भवती महिलाओं को पोंडी,कटघोरा, कोरबा अस्पताल जाना पड़ता है तथा त्यौहार होने की वजह से अभी सभी को मार्केट जाना पड़ता है। लेकिन रास्ते को पूरी से खोद देने के कारण ग्रामीण कहीं भी आ जा नहीं पा रहें हैं। जबकि यह रोड एरिकेशन के द्वारा एक निर्माण एजेंसी बुंदेलखंड इंजीनियरिंग को कार्य सौंपा गया है जबकि निर्माण एजेंसी के किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा इस कार्य की देख रेख नहीं कि जा रही है बल्कि इस कार्य को एरिकेशन के प्रभारी कार्यपालन यंत्री के.एल.प्रसाद की निगरानी में हो रहा है। जानकारिनुसार इस रोड को एक दो दिन में पूरे एक महीने के लिए बंद करने का विचार चल रहा है।

हमारे प्रतिनिधि के द्वारा फ़ोन के माध्यम से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि-

‘इस रोड को एक महीने के लिए बंद किया जाएगा। हमें ग्रामीणों से कोई मतलब नहीं है हमें रोड बनाना है पब्लिक परेशान होती है हो उससे हमें कोई मतलब नहीं है”

जबकि जहां तक एरिकेशन विभाग के द्वारा एक महीने का हवाला दिया जा रहा ।लेकिन उसका भी कोई भरोसा नहीं है। जबकि लोगों को यह कहा जा रहा है कि लेपरा या पाथा होते हुए जाए। जबकि दोनों रोड का निर्माण कार्य चल रहा है । यहां से भी जाने का रास्ता ठीक नहीं है। यदि रोड को एक महीने के लिए बंद किया जाता है तो ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की बात कही है।