रायपुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है इसमें 7 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है वही 20 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. सभी मजदूर ओडिशा से सूरत जा रहे थे.

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना – : मंदिर हसौद थाना के पास तेज रफ्तार बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत हो गई है. ये बस ओडिशा के गुंजाम से गुजरात जा रही थी. इस दौरान दूसरे साइड से आ रही ट्रक ने बस के जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में 7 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और तकरीबन 20 से ज्यादा मजदूर घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बस और ट्रक के बीच टक्कर

तड़के सुबह हुआ हादसा

टक्कर

तड़के सुबह हुआ हादसादर्दनाक सड़क हादसा

सुबह के तकरीबन 3.30 के करीब ये सड़क हादसा हुआ है. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी की एक मजदूर का शव ट्रक की छत पर जा गिरा. मौके पर पहुंची मंदिर हसौद थाना पुलिस ने सभी घायल मजदूरों को मेकाहारा अस्पताल पहुंचाया जहां करीब 20 मजदूर हालात गंभीर बताई जा रही है. मंदिर हसौद थाना पुलिस ने ट्रक जब्त कर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस ड्राइवर की तलाश में जुट गई है.बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर रोजी-रोटी की तलाश में ओडिशा से सूरत जा रहे थे.

70 से 75 मजदूर थे बस में सवारबस में सवार मजदूरों का विवरण

बस में बैठे लोगों ने बताया कि तकरीबन शनिवार 3.30 बजे यह हादसा हुआ है और बस में लगभग 75 मजदूर थे जो सूरत काम करने जा रहे थे, ज्यादातर मजदूर कपड़े की फैक्ट्री में काम करते हैं वही उनके कुछ साथियों की हादसे में मौत हो गई है.

ड्राइवर की लापरवाही से हुई मौतमृतक के नाम

पुलिस ने बताया कि बस ड्राइवर की लापरवाही से ये हादसा हुआ है. ड्राइवर बस को लापरवाही पूर्वक चला रहा था, जिसके बाद सेरीखेरी के पास खड़ी ट्रक को बस ड्राइवर ने टक्कर मारी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी की 8 मजदूरों की मौत हो गई. एक्सीडेंट के बाद से ही बस ड्राइवर फरार है. पुलिस बस ड्राइवर की तलाश कर रही है. मजदूरों ने बताया कि बस में 2 ड्राइवर थे जो अलग-अलग समय पर बस चला रहे थे. सड़क दुर्घटना के बाद दोनों फरार हो गए.

बस में क्षमता से अधिक पैसेंजरबस सवार मजदूरों का विवरण

अनलॉक होने के बाद जहां बस सुविधा शुरू हो चुकी है, लेकिन कुंजाम से गुजरात जा रही इस बस में ड्राइवर ने लगभग 75 लोगों को बैठाया था. जबकि बस की क्षमता 40 से 45 लोगों की थी.पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार 8 लोगों की मौत हुई है जिनमें 5 लोगों की पहचान की जा चुकी है. वहीं 5 लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है.सभी मजदूरों को मंदिर हसौद के पंचायत भवन में रखा गया है. ओडिशा सरकार से बातचीत कर उन्हें वापस भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर रोजी-रोटी की तलाश में ओडिशा से सूरत जा रहे थे.