बलौदाबाजार: चोरी की बढ़ती घटनाओं से नाराज लोग, पुलिस प्रशासन के ऊपर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

बलौदाबाजार (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : गिरौदपुरी चौकी क्षेत्र में लगातार बढ़ती चोरियों से लोग परेशान हैं. आक्रोशित लोगों ने बुधवार को गिरौदपुरी चौकी का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मौके पर पहुंची बिलाईगढ़ एसडीओपी ने ग्रामीणों को शांत कराया. एसडीओपी ने जल्द से जल्द चोरों को गिरफ्तार करने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को पुलिस ने चोरी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. आरोपी के पास से चोरी का पंप और बाइक भी बरामद किया गया था, लेकिन पूछताछ के बाद आरोपी को छोड़ दिया गया. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है.

रिश्वत लेकर आरोपी को छोड़ने का आरोप

ग्रामीणों ने पुलिस पर रिश्वत लेकर आरोपी को छोड़ने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है. इधर पुलिस का कहना है कि युवक को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पूछताछ में युवक द्वारा लेनदेन की रसीद पेश करने पर उसे छोड़ा दिया गया. पुलिस ने कहा कि चोरों की तलाश की जा रही है.

आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन

आक्रोशित ग्रामीणों ने ताला लगाने की भी कोशिश की थी. ग्रामीणों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए बिलाईगढ़ पुलिस से अतिरिक्त बल भी बुलाया गया. मौके पर पहुंचे SDOP ने ग्रामीणों को शीघ्र ही गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ.

छत्तीसगढ़ में बढ़ती चोरी की घटनाएं

  • 31 अगस्त को रायपुर में लाखों रुपए के टायर की चोरी. आरोपी सरायपाली से गिरफ्तार.
  • रायगढ़ में 31 अगस्त को सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट के बाद शराब दुकान में दिनदहाड़े लूट.
  • बलौदाबाजार में 30 अगस्त को श्मशान घाट से चिता की राख और अस्थियों की चोरी. FIR दर्ज.
  • बिलासपुर में 28 अगस्त को घर से कीमती सामानों की चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार.
  • कोरबा में 27 अगस्त को दो दुकान और एक मकान में चोरी.
  • सूरजपुर में 26 अगस्त को 50 हजार रुपए की चोरी