जांजगीर-चांपा: 2500 रुपए की रिश्वत लेते उप संचालक पशु चिकित्सा सेवा कार्यालय का लिपिक पकड़ाया रंगे हाथो..

जांजगीर-चांपा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : एंटी करप्शन ब्यूरो ने उप संचालक पशु चिकित्सा सेवा के क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपी का नाम दीपक यादव बताया जा रहा है. दीपक ने विभागीय प्यून से जीपीएफ की राशि निकालने के लिए 5 हजार रुपये की मांग की थी. ACB ने आरोपी को 25 सौ रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है.

क्लर्क ने की 5 हजार रुपये की मांग

पीड़ित प्यून फूल साय यादव ने बताया कि उसकी पत्नी लंबे समय से बीमार चल रही है. जिसके इलाज के लिए उसे 1 लाख रुपये की जरूरत थी. पीड़ित ने अपनी पत्नी के इलाज के लिए GPF से रुपए निकालने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन उप संचालक पशु चिकित्सा सेवा के क्लर्क ने राशि निकालने के एवज में उससे 5 हजार की मांग की थी. फूलसाय ने इसकी सूचना एंटीकरप्शन ब्यूरो को दी. फूलसाय की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया है.

इससे पहले भी सरगुजा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने कार्रवाई करते हुए जल संसाधन विभाग के क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. जल संसाधन विभाग में पदस्थ चौकीदार से सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेच्यूटी और पेंशन की राशि प्रदान करने के नाम पर लिपिक विनय कुमार सिन्हा ने रिश्वत की मांग की थी. ACB ने आरोपी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है. ACB की ये इस सप्ताह में दूसरी कार्रवाई है.