आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट


लोधी श्मशान घाट पर होगा पूर्व राष्ट्रपति का अंतिम संस्कार

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर केंद्र सरकार ने 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. पूर्व राष्ट्रपति का अंतिम संस्कार मंगलवार को दिल्ली में दोपहर 2.30 बजे लोधी श्मशान घाट पर किया जाएगा.भारत रत्न से सम्मानित मुखर्जी को 10 अगस्त को गंभीर स्थिति में दिल्ली छावनी स्थित सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां पर उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी.पूर्व राष्ट्रपति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

former President

पूर्व राष्ट्रपति

छत्तीसगढ़ में राजकीय शोक घोषित

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के राजनेताओं ने गहरा शोक जताया है. छत्तीसगढ़ में 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है. 6 सितम्बर तक राष्ट्रीय ध्वज झुके रहेंगे.

Ministry of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ मंत्रालय

आज से शुरू होगी JEE की परीक्षा

नैशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 1 से 6 अगस्त के बीच जेईई और 13 अगस्त को नीट की परीक्षाएं आयोजित करना तय किया है.छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी परीक्षार्थीयों के लिए निशुल्क परिवहन की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं.

JEE exam

JEE की परीक्षा

आज से नया एकेडमिक सेशन

आज से नया स्कूली पाठ्यक्रम जारी होगा. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्कूली पाठ्यक्रम में 30 से 40 फीसदी तक की कटौती की गई है. स्कूल के पाठ्यक्रमों को मासिक इकाइयों में बांटा गया है.

Chhattisgarh Board of Secondary Education

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारंभ

आज से राष्ट्रीय पोषण माह की शुरुआत हो रही है. कोरोना संक्रमण के चलते इस साल डिजिटल जन-आंदोलन के रूप में पोषण माह मनेगा. राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में सितम्बर माह मनाया जाएगा. प्रदेश में सही पोषण-छत्तीसगढ़ रोशन की अवधारणा के साथ राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारंभ होगा.

National Nutrition Month

राष्ट्रीय पोषण माह

छत्तीसगढ़ में आज से क्लब और बार ओपन

आज से बार और क्लब को खोलने की अनुमति राज्य सरकार ने दे दी है. रेस्टोरेंट और होटल स्थित बार और क्लब आज से खुल जाएंगे.हालांकि कोरोना गाइडलाइन का पालन करना और क्षमता से 50 प्रतिशत ही लोगों को आने की अनुमति दी जाएगी.

chhattisgarh-big-news-and-programs-of-1-september

आदेश की कॉपी

7 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन पर विधानसभा अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के निवास कार्यालय में भी कोरोना ने दस्तक दी है. उनसे संलग्न कर्मचारी उमेश देवांगन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और उनके निवास कार्यालय के समस्त अधिकारी कर्मचारी 7 दिनों के लिये होम क्वॉरेंटाइन पर है.

speaker of the chhattisgarh Assembly

विधानसभा अध्यक्ष

बाहरी व्यक्तियों का मंत्रालय में प्रवेश निषेध

रायपुर में बाहरी व्यक्तियों के मंत्रालय में आने पर पूर्ण पाबंधी लगा दी गई है. कोरोना संक्रमण को लेकर मंत्रालय महानदी भवन में डाक संग्रहण की अब नयी व्यवस्था लागू की गई है.

Ministry of chhattisgarh

छत्तीसगढ़ मंत्रालय

आज सरगुजा दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव सरगुजा के दौरे पर रहेंगे. जिले में सीएससी और पीएससी के उन्नयन पर समीक्षा करेंगे.

TS Singh Deo

टीएस सिंहदेव

वित्त मंत्री आज दे सकती हैं सीएम के पत्र का जवाब

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को जीएसटी क्षतिपूर्ति राशि देने के लिए पत्र लिखा है. इस पत्र का केंद्रीय वित्त मंत्री आज जवाब दे सकती हैं.

Bhupesh Baghel

भूपेश बघेल