बस्तर कलेक्टर ने बुधवार को जगदलपुर के महारानी अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान शिकायतों को सही पाने पर उन्होंने प्रबंधन को जमकर फटकार लगाई और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

जगदलपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना :- शहर के महारानी अस्पताल में चल रही अव्यवस्था की लगातार शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को कलेक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन को अव्यवस्था के लिए जमकर फटकार लगाई और जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं.

अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

बता दें, महारानी अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर बस्तर कलेक्टर रजत बंसल को लगातार शिकायतें मिल रही थी. कलेक्टर ने आज साइकिल से अस्थाई सब्जी मार्केट और अस्पताल पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया. कलेक्टर के अस्पताल पहुंचने की खबर लगते ही अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया. आधे घंटे तक अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद मिले अव्यवस्थाओं को लेकर अस्पताल प्रबंधन के साथ ही स्टाफ को जमकर फटकार लगाई और साफ-सफाई के साथ इलाज के लिए पहुंच रहे मरीजों का हर संभव इलाज करने के आदेश दिए. इसके अलावा उन्होंने हाजिरी रजिस्टर की भी जांच की.

अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश

कलेक्टर ने जांच करने के बाद तय समय पर ड्यूटी नहीं आने वाले अधिकारियों, चिकित्सकों और कर्मचारियों के खिलाफ फौरन नोटिस जारी करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कड़ाई से अस्पताल प्रबंधन को अव्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने की बात कही. बस्तर कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन से कहा कि वह अगली बार फिर से निरीक्षण करने अचानक पहुंच सकते हैं. अगर ऐसी अव्यवस्था बनी रही तो बड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. निरीक्षण के दौरान बस्तर कलेक्टर के साथ बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा भी मौजूद रहे.

हिमांशु डिक्सेना की रिपोर्ट…..।