सरगुजा: मंत्री अमरजीत भगत ने बतौली में आईटीआई भवन का किया शिलान्यास…

सरगुजा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) ब्यूरो रिपोर्ट : कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड में नवीन ITI भवन का शिलान्यास किया. मंत्री भगत इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज प्रदेश में दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती एकता और सद्भावना दिवस के रूप में मनाई जा रही है. आज प्रदेश के किसानों के लिए ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दी जाने वाली राशि की दूसरी किस्त 1500 करोड़ रुपए सीधे हितग्राहियों के खाते में दी जाएगी. गोधन न्याय योजना के तहत गोबर की खरीदी किए जाने पर लगभग चार करोड़ रुपये की राशि पशुपालकों के खाते में अंतरित की गई. साथ ही 6 करोड़ रुपए की राशि लघु वनोपज तेंदूपत्ता के संग्रहणकर्ताओं को दी गई है.

उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेंगे युवा

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में नवीन कांग्रेस भवन (राजीव भवन) का शिलान्यास किया जा रहा है. मंत्री अमरजीत भगत ने आईटीआई भवन के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि नया आईटीआई भवन बनने का मतलब सिर्फ एक भवन का बनना नहीं बल्कि सपनों के सच होने जैसा है, जहां तकनीकी शिक्षा ग्रहणकर युवा अपने उज्ज्वल भविष्य की नींव रखेंगे. जिससे क्षेत्र के विकास का इतिहास लिखा जाएगा.


ज्लद होगा रोड का निर्माण

उन्होंने आगे कहा कि रोड की समस्या हम सबके लिए गंभीर है, इसके निराकरण के लिए हमारी सरकार सतत प्रयास कर रही है. कल ही पूरे सरकारी अमले के साथ मैंने जगह-जगह रुककर सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा हो.

Minister Amarjeet Bhagat inaugurated for ITI bhawan in sarguja

मंत्री अमरजीत भगत भवन का शिलान्यास करते

मुख्यमंत्री के दिए गए निर्देशों पर हो रहा काम

उन्होंने यह स्वीकार किया कि कोरोना संकट और बारिश की वजह से सड़क निर्माण कार्य की गति धीमी हुई है. लेकिन क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि अगली बारिश के पहले सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हर सरकारी भवनों को पक्की सड़क से जोड़ने का निर्देश दिया जा चुका है. उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के इस निर्णय को प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए ऐतिहासिक कदम बताया.