नायब तहसीलदार और तहसीलदार के समर्थन में जिला तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ,राजस्व पटवारी संघ,व राजस्व निरिक्षक संघ भी आया सामने… कल तहसील दफ्तर में वकील के साथ हुए विवाद पर जताया खेद..

कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) साकेत वर्मा : – तहसील कार्यकाल में कल वकील और तहसील दफ्तर के कर्मी के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. कोरबा, कटघोरा व अन्य तहसीलों के बार एसोसिएशन के सदस्य अब भी थाने के बाहर जुटे हुए है. वे लगातार तहसीलदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए है. कटघोरा थाना प्रभारी ने इससे पहले वार्ता का प्रयास किया था लेकिन यह असफल रहा. मामले की गंभीरता के मद्देनजर दर्री सीएसपी केएल सिन्हा भी कटघोरा थाने पहुंचे है. किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए आर्म्स फोर्स के जवानों को भी थाने के आसपास तैनात कर दिया गया था.

दूसरी ओर यह पूरा विवाद अब राजनीतिक रंग लेने लगा है. जिले के तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व राजस्व पटवारी संघ व राजस्व निरीक्षक संघ तहसीलदार व नायब तहसीलदार समेत तहसील कर्मचारियों के समर्थन में उतर आये है. तीनों संघ पदाधिकारियों द्वारा एसडीएम कटघोरा को ज्ञापन सौंपकर गया , संघ के जिलाध्यक्ष जेपी उपाध्याय ने मीडिया से बात करते हुए इस पूरे विवाद पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने शासकीय दफ्तर के भीतर शासकीय अधिकारी व कर्मचारियों के साथ हुई बदसलूकी की कड़े शब्दों में निंदा की है.

श्री उपाध्याय ने कहा कि ऐसे विवादित मोड़ में अधिकारी और कर्मचारियों के बीच का फासला खत्म करते हुए वह नायब तहसीलदार व तहसीलदार के पक्ष में मजबूती के साथ खड़े हुए है. आगे यदि दबाव बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई का प्रयास किया जाता है तब भी संघ तहसील के राजस्व अफसरों के साथ होगा. उन्होंने इस पूरे विवाद को शासकीय कार्य मे बाधा बताया है. इससे पहले उन्होंने इस कृत्य के विरोध में ज्ञापन भी सौंपा था जबकि आज उन्होंने बैठक भी आहूत की थी.

साथी ही राजस्व पटवारी संघ व राजस्व निरीक्षक संघ कटघोरा इकाई ने भी कटघोरा जिला शाखा कोरबा इस घटना का घोर विरोध करता है साथ ही इस संबंध में अधिवक्ता के ऊपर आवश्यक कार्रवाई करने तथा भविष्य में किसी भी शासकीय अधिकारी और कर्मचारी के ऊपर इस प्रकार की घटना पूनर्रावृत्ति ना हो.