बालोद: जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर नया कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है, जिससे कोरोना मरीजों को परेशानियों का सामना न करना पड़े

बालोद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मरीजों की बढ़ती संख्या अब प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बन गई है. बालोद जिले में कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल बनाया गया था, लेकिन वर्तमान में यह अस्पताल भी फुल हो गया है. अब जिले के लाइवलीहुड कॉलेज को आइसोलेशन सेंटर और कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील किया जा रहा है. नए मरीजों का इलाज अब यहीं किया जाएगा. बालोद कलेक्टर ने इस नए आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में कोविड-19 हॉस्पिटल के अलावा विकासखंड को मिलाकर लगभग 600 बिस्तर का एक और कोविड-19 केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है. करीब 320 बिस्तर लाइवलीहुड कॉलेज में तैयार किया जा रहा है, साथ ही बाकी 370 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर टुकड़ों में विकासखंड मुख्यालयों में तैयार किया जा रहा है. ताकि कोरोना के मरीजों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि वर्तमान में जिला मुख्यालय जिला अस्पताल के अलावा विकासखंडों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच की जा रही है.

New Covid Care Center in Balod

बिस्तरों की व्यवस्था

जिले में 78 एक्टिव केस

सोमवार को बालोद जिले में 5 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 78 हो चुकी है. बालोद जिला अस्पताल में 6 आईसीयू, 20 एचडीयू और 74 नॉर्मल बेड की व्यवस्था थी. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद 100 बिस्तरों वाला कोविड-19 हॉस्पिटल भी कम पड़ रहा है. इसके मद्देनजर एक और कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है. जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!