कोरबा: जर्जर हालत मे पानी टंकी, कभी भी हो सकती हैं बड़ी दुर्घटना…

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : करतला विकासखंड के ग्राम पंचायत बेहरचुवां में आंगनबाड़ी भवन के पीछे 20 साल पुरानी स्थित पानी टंकी कभी भी धराशाई हो सकती है. जिससे जान-माल का नुकसान हो सकता है.

ग्राम पंचायत बेहरचुवां में 20 साल पुरानी पानी टंकी की हालत जर्जर हो चुकी है. आंगनबाड़ी भवन के पीछे और बाजार स्थान से लगी पानी टंकी कभी भी धराशाई हो सकती हैं. जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पानी टंकी का उपयोग कई वर्षों से बंद कर दिया गया है.

टंकी को बने हो गए 20 साल

बता दें कि ग्राम पंचायत बेहरचुवां में करीब 20 साल पहले बनी पानी टंकी की हालत ठीक नहीं है. वर्तमान में जिस स्थिति में पानी टंकी है, उसे देखते हुए टंकी में लगे सभी पाइप लाइनों को निकाल दिया गया है. पानी टंकी में ऊपर तक जाने के लिए बनाई गई सीढ़ी टूट चुकी है. वहीं टंकी के किनारे बनाई गई गैलरी भी कई साल पहले ही जवाब दे चुकी है.

Pसरपंच उपेंद्र सिंह राठिया ने बताया कि टंकी के मरम्मत के लिए अधिकारियों को अवगत कराया था. लेकिन इसके बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. अभी गांव वालों को दूर से पानी लाना पड़ता है, अगर पानी टंकी बन जाती है तो ग्रामीणों को बहुत सुविधा होती.

कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना

ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव की पानी टंकी 5 साल से खराब है. देखरेख के अभाव में जर्जर स्थिति में है, कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.पानी टंकी के नीचे आंगनबाड़ी भवन है जिसमें छोटे-छोटे बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं और उसी के बगल में शासकीय उचित मूल्य की दुकान है जहां पर हमेशा लोग रहते हैं.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!