कोरबा: नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनके साथ ही 37 नए कोरोना मरीज भी सामने आए हैं. जिले में कुल 413 एक्टिव केस

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में 37 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिले में पदस्थ दूसरे IAS भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इसके पहले जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार भी कोरोना पॉजिटिव आए थे, जिनका इलाज जारी है. एस जयवर्धन जिले के दूसरे आईएएस हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना के ताजा जांच नतीजों में जिला पंचायत सीईओ के ड्राइवर सहित कुल 6 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिला पंचायत सीईओ की पत्नी और बहन कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिला पंचायत और नगर निगम के सर्वोच्च अधिकारियों के कोरोना की चपेट में आने के बाद, अब जिले का सरकारी महकमा बेहद संवेदनशील हो गया है. खासतौर पर जिला पंचायत और नगर निगम के दफ्तर को कोरोना संक्रामण के फैलाव के लिहाज से संवेदनशील माना जा रहा है. नगर निगम आयुक्त के संक्रमित होने से पहले ही निगम के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

भवन को पूरी तरह से सील किया गया

इसके बाद से नगर निगम की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है. निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारी होम क्वॉरेंटाइन में चले गए हैं. कुछ मरीज ऐसे हैं, जो कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में सीधे तौर पर नहीं आए हैं, जबकि वह सेकेंडरी कांटेक्ट वाले लोग हैं. मेडिकल टीम के पास इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है, सेकेंडरी कॉटेक्ट वाले लोगों के संपर्क में कितने लोग आए हैं, इस लिहाज से अब जिले में सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ गया. शुक्रवार को जारी ताजा जांच नतीजों में दीपिका में 6, भिलाई बाजार में 6 मोती सागरपारा में 10, शारदा विहार में 2, पंप हाउस कॉलोनी में 2, रालिया से 2 और बाजार मोहल्ला कटघोरा से भी कोरोना के एक मरीज मिला है.

दो नगर सैनिक भी कोरोना पॉजिटिव
दीपिका CEO के दो ड्राइवर और दो नगर सैनिक भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं इनमें से एक कर्मचारी के परिवार से 8 साल के बच्चे की Corona report भी पॉजिटिव आई है. इसी तरह दीपिका के कंटेनमेंट जोन टावर मोहल्ला में जहां पूर्व में 3 लोग पॉजिटिव मिले थे, वहां से फिर 4 नए मरीज मिले हैं. लॉकडाउन लंबे समय के बाद कोरबा जिले में एक बार फिर कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. वर्तमान परिस्थितियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सोच में डाल दिया है. एक तरफ प्रशासन कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित कर रहा है, तो दूसरी तरफ लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इससे प्रशासन एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की तैयारी में है. 2 IAS अफसरों के कोरोना ग्रसित होने के बाद अफसर बेहद चिंतित हैं. सूत्रों की माने तो जिले में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

जिले में कोरोना का आंकड़ा

  • जिले में कुल413 एक्टिव केस
  • अबतक 496 मरीज हुए ठीक
साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!