अंबिकापुर: जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल का किया निरीक्षण..दिए कई निर्देश

अंबिकापुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वार्ड में मरीजों की भोजन में गुणवत्ता में कमी और आए दिन कीड़े मिलने की शिकायत मिल रही थी, जिसपर जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. जहां आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने कड़ी नाराजगी जाहिर की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि मरीजों को बेहतर व्यवस्था देना हम सब की जिम्मेदारी है. इस जिम्मेदारी को अधिकारी गंभीरता से निभाएं.

आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलॉजी विभाग के साथ ही अस्पताल के किचन का निरीक्षण किया. उन्होंने खाने में लगातार कीड़े मिलने की शिकायत पर कहा कि अस्पताल के किचन में जरूरी सुधार और मरम्मत कार्य किया जाएं, ताकि कीड़े और मक्खी किचन में न घुस सके. भाविष्य में इस तरह की शिकायत नहीं आनी चाहिए. इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए. इसके साथ ही उन्होंने सीजीएमएससी को तत्काल किचन के मरम्मत का कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए.

Adityeshwar Sharan Singh Dev inspects Medical College Hospital in ambikapur

दित्येश्वर शरण सिंहदेव पहुंचे मेडिकल कॉलेज अस्पताल

छोटे स्तर पर कार्रवाई कर निपटा मामला

जिला पंचायत सदस्य ने कोविड वार्ड में आ रही अन्य दिक्कतों, संसाधनों और स्टाफ की कमी के साथ अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी ली. भोजन में कीड़ा निकलने की शिकायत पर बिफरे जिला पंचायत सदस्य ने निरीक्षण किया. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने खाना पैक करने वाले कर्मचारी को काम से निकाल कर मामले खाना पूर्ति किया है. ऐसे में अब देखना यह है कि भविष्य में अस्पताल की व्यवस्था में किस हद तक सुधार हो पाता है.

गाइड लाइन के अनुसार हो भवन का निर्माण
इस दौरान जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली. उन्होंने सीजीएमएससी के अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल के पुराने भवन पहुंचे. जहां उन्होंने नकीपुरिया वार्ड और उससे लगे एमसीआई के मानक अनुरूप निर्माण करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण के अनुसार जरूरत के अनुसार बदलाव किया जा सकता है, ताकि एक ही भवन में प्रसूता महिलाओं और नवजातों को एक साथ रखा जा सके. उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सके.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!