सरगुजा: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकडा गया जल संसाधन विभाग का क्लर्क

सरगुजा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : एंटी करप्शन ब्यूरो ने जल संसाधन विभाग के क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. जल संसाधन विभाग में पदस्थ चौकीदार से सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेच्यूटी और पेंशन की राशि प्रदान करने के नाम पर लिपिक विनय कुमार सिन्हा ने रिश्वत की मांग की थी. ACB ने आरोपी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है. एसीबी की ये इस सप्ताह में दूसरी कार्रवाई है.

एसीबी के डीएसपी गौरव मंडल ने बताया कि लरघु राम जल संसाधन विभाग में चौकीदार के पद पर पदस्थ था और सेवानिवृत्त होने के बाद 2015 से ग्रेच्यूटी और पेंशन की राशि के लिए विभाग के चक्कर काट रहा था. लरघुराम के पुत्र लोचन सिंह ने एसीबी से शिकायत की थी कि जल संसाधन विभाग में पदस्थ लिपिक को वह पेंशन राशि के लिए 3 हजार दे चुका है और वह 7 हजार रुपये और मांग रहा है.

शिकायत के सत्यापन के बाद गुरुवार को ट्रैप कार्रवाई कर, आरोपी लिपिक विनय कुमार सिन्हा को रंगे हाथों पकड़ा गया है. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

इससे पहले RI को घुस लेते पकड़ा गया था

7 अगस्त को ACB की टीम ने शहर के फुंदुरडिहारी स्थित कार्यालय से एक RI को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. RI ने एक महिला से जमीन का नक्शा बनाने के नाम पर दस हजार रुपए की घूस की मांग की थी. महिला ने इसकी शिकायत ACB से की थी. जिसके बाद शिकायत का सत्यापन करने के बाद ACB ने कार्रवाई की थी.