कोरोना संक्रमण का प्रभाव श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव पर देखने को मिल रहा है. सूरजपुर में इस साल मटकी फोड़ जैसे कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं, वहीं भजन कीर्तन के दौरान भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है.

सूरजपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) शांतुन सिह : – कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रभाव लगभग हर त्योहारों पर ग्रहण की तरह पड़ रहा है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. सूरजपुर में भी मंदिरों में इस साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालु कम दिख रहे हैं.

सूरजपुर जिले में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरो में श्रद्धालु कृष्ण जन्मोत्सव मनाने की तैयारी करते हुए नजर आए तो कहीं उत्सव मनाते नजर आ रहे हैं. दरअसल इस साल कृष्ण जन्माष्टमी दो दिन मनाई जा रही है. जहां कुछ मंदिरों में मंगलवार रात कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया तो कई कृष्ण मंदिरों में आज उत्सव मनाने की तैयारी की जा रही है.

गौरतलब है कि हर बार की अपेक्षा इस साल कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव फीका नजर आ रहा है. इस साल मटकी फोड़ जैसे कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं. वहीं भजन कीर्तन के दौरान भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज, बरतनी होगी सावधानी

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज है. आए दिन लगातार मरीजों की पहचान हो रही है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से गाइडलाइन भी जारी किए जा रहे हैं. मास्क वितरण से लेकर लापरवाहों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की जा रही है. ऐसे में लोगों को भी एहतियात बरतने की जरूरत है. ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

सूरजपुर से शांतुन सिह की रिपोर्ट….