आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

आज भी रहेगी जन्माष्टमी की धूम

देश के कई राज्यों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज भी मनाई जा रही है. बता दें कि उज्जैन, पुरी समेत कई जगहों पर कल भी जन्माष्टमी मनाई गई थी. हालांकि कोरोना को देखते हुए अधिकतर जगहों पर दही-हांडी का कार्यक्रम आज नहीं होगा.

NEWS TODAY 12 August

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

छत्तीसगढ़ में भी लोगों ने रखा जन्माष्टमी का व्रत

छत्तीसगढ़ में भी लोग धूमधाम से जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे हैं, लेकिन जन्माष्टमी पर इस बार कोरोना का असर देखने को मिल रहा है. कई मंदिरों में भक्तों के आने पर पाबंदी है, तो वहीं दही-हांडी का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है. हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग और नियमों के साथ कुछ मंदिरों के दरवाजे भक्तों के लिए खुले रहेंगे. बता दें कि मंगलवार को भी कुछ जगहों पर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया.

NEWS TODAY 12 August

आज भी मनाई जाएगी जन्माष्टमी

जयपुर पहुंचेंगे विधायक

राजस्थान में सियासी ड्रामे के बीच आज कांग्रेस विधायक जैसलमेर से जयुपर पहुंचेंगे. विधायकों की वापसी के लिए 110 सीटर इंडिगो का चार्टर्ड प्लेन बुक किया गया है, जो करीब 11 बजे जयपुर पहुंच सकता है.

NEWS TODAY 12 August

राजस्थान के विधायक

जोधपुर जाएंगे सीएम अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 12 अगस्त को जैसलमेर से विशेष विमान के जरिए जोधपुर जाएंगे. यहां वे देचु में हुई 11 पाक विस्थापित हिंदुओं की आकस्मिक मौत पर गंगाणा पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. बता दें कि राजस्थान के जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत हो गई थी. फिलहाल मौत के कारणों की जांच चल रही है.

NEWS TODAY 12 August

सीएम अशोक गहलोत

कोविड 19 को लेकर बैठक लेंगे सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे कोविड -19 की समीक्षा बैठक लेंगे. बैठक में वे कोरोना को लेकर राज्य की व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे. साथ ही प्रदेश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर भी चर्चा करेंगे.

NEWS TODAY 12 August

कोरोना को लेकर बैठक

HC में नि:शुल्क बिजली देने के मामले में सुनाई

उत्तराखंड में विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को नि:शुल्क बिजली दिए जाने के मामले में आज नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. यह सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि विजय कुमार मलिमथ की खंडपीठ में होगी. बता दें कि देहरादून के आरटीआई क्लब ने विद्युत कर्मचारियों और अधिकारियों को नि:शुल्क दी जाने वाली बिजली को लेकर एक जनहित याचिका दायर की थी.

NEWS TODAY 12 August

नैनीताल हाईकोर्ट

कुमाऊं दौरे पर रहेंगे पूर्व सीएम हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत इन दिनों प्रदेश भ्रमण पर हैं. इसी कड़ी में आज वे हरदा कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा पहुंचेंगे. जहां जागेश्वर विधानसभा के ध्याड़ी और दन्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. वहीं शाम को वे बाड़ेछीना और अल्मोड़ा विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे.

NEWS TODAY 12 August

पूर्व सीएम हरीश रावत

ओडिशा बोर्ड 12वीं का आज आएगा रिजल्ट

ओडिशा बोर्ड 12वीं के साइंस स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट की आज घोषणा की जाएगी. स्टूडेंट्स अपने परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in पर दोपहर 12:30 बजे से देख सकते हैं. परिणाम की घोषणा ओडिशा के शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास करेंगे.

NEWS TODAY 12 August

12वीं विज्ञान का रिजल्ट आएगा आज

छत्तीसगढ़ में यलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मानसून रुक-रुककर बरस रहा है. प्रदेश में पिछले 2-3 दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. अब भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी राज्य के 14 जिलों में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसे लेकर यलो अलर्ट ने जारी किया है.

NEWS TODAY 12 August

मौसम विभाग, छत्तीसगढ़

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस आज

हर साल 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है. संयुक्त राष्ट्र महासभा में 17 दिसंबर 1999 को यह फैसला लिया गया था कि 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाएगा. यह फैसला युवाओं के लिए जिम्मेदार मंत्रियों के विश्व सम्मेलन की ओर से 1998 में दिए गए सुझाव के बाद लिया गया था. अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन पहली बार साल 2000 में किया गया था. संयुक्त राष्ट्र संघ ने 1985 में अंतरराष्ट्रीय युवा वर्ष घोषित किया था.