राजनांदगांव पुलिस की पहल, घरेलू हिंसा के खिलाफ बना शॉर्ट फिल्म…लोगो को कर रही जागरूक


राजनांदगांव
(सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा: जिले में घरेलू हिंसा के खिलाफ महिलाओं की आवाज को बुलंद करने के लिए राजनांदगांव पुलिस ने जागरुकता फैलाने की पहल की है. पुलिस विभाग ने इसके लिए शॉर्ट फिल्म ‘आवारा’ रिलीज की है. पुलिस इसके जरिए महिलाओं को घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए 1091 नंबर पर अपना संदेश छोड़ने की अपील कर रही है. ताकि उन्हें घरेलू हिंसा से बचाने के लिए पुलिस मदद कर सके.

राजनांदगांव पुलिस ने ‘आवारा’ नाम की शॉर्ट फिल्म के जरिए घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को आवाज उठाने के लिए बल देना का काम किया है. राजनांदगांव पुलिस शॉर्ट फिल्म के जरिए संदेश दिया है कि महिलाएं चुप न रहें, घरेलू हिंसा के खिलाफ पुलिस की मदद लें. ताकि उन्हें घरेलू हिंसा से बचाया जा सके. घरेलू हिंसा के मामलों में समझाइश देकर ज्यादा से ज्यादा परिवारों को बिखरने से बचाने के लिए पुलिस ने यह पहल की है.

हिंसा के खिलाफ चुप्पी तोड़ने की प्रेरणा

शॉर्ट फिल्म आवारा में दिखाया गया है कि एक पत्नी अपने पति की शराब की लत से परेशान है. इस लत के कारण वह लगातार घरेलू हिंसा का शिकार भी हो रही है. शराब की लत में लिप्त पति पत्नी पर लगातार अत्याचार कर रहा है, ऐसी स्थिति की शिकार महिलाओं को कब और कहां किस तरीके से मदद मिलेगी इसके लिए शॉर्ट फिल्म में विस्तार से बताया गया है. पुलिस ने डायल 1091 की मदद से महिलाओं को घरेलू हिंसा से मुक्ति दिलाने के लिए शॉर्ट फिल्म को बनाया है.

पुलिस महिलाओं के साथ
एडिशनल एसपी सुरेशा चौबे ने बताया कि राजनांदगांव पुलिस महिलाओं के साथ हमेशा खड़ी है. घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं को परिजनों की तरह राजनंदगांव पुलिस का साथ मिलेगा. उन्होंने बताया कि हर हाल में महिलाओं को ऐसी स्थितियों से मुक्त किया जाएगा. उन्होंने अपील की है कि किसी भी तरह की घरेलू हिंसा का शिकार होने पर महिलाएं 1091 नंबर पर पुलिस को फोन करें और उनकी मदद अवश्य लें.