बस्तर जिला प्रशसान ने मेडिकल स्टोर के संचालको को दिया सक्त निर्देश, बिना पर्ची के अब नही मिलेगी सर्दी-खासी की दवा

जगदलपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा : शहर के मेडिकल स्टोर्स पर अब बिना पर्ची के सर्दी-खांसी की दवा नहीं मिल सकेगी. जिला प्रशासन ने सभी दवा दुकानदारों के साथ बैठक ली और यह फरमान सुनाया. प्रशासन ने यह भी कहा है कि जो ऐसी दवा खरीदने के लिए दुकान पहुंचता है. उसकी पूरी डिटेल दुकानदार तैयार करे, जिससे की कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचाव के लिए मदद मिल सके.

जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ दवा दुकानदारों की हुई बैठक में दवा व्यवसायियों को कहा गया कि सर्दी-खांसी की दवाइयां बिना पर्ची के न दिया जाए और जो व्यक्ति सर्दी-खांसी की दवाई ले जाता है, उसकी पूरी डिटेल नोट कर अपने पास रखा जाए, ताकि इनमें से अगर कोई भी शख्स कोरोना संक्रमित मिलता है, तो उसकी ट्रेसिंग में प्रशासन को आसानी हो सके.

बैनर-पोस्टर चस्पा करने का आदेश

इसके अलावा अधिकारियों ने दवा दुकानदारों से कहा कि अपने मेडिकल दुकानों में कोरोना वायरस के लक्षण और उससे संबंधी जानकारियों का बैनर पोस्टर चस्पा करें और लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जनाकारी देकर उन्हें इस बीमारी से बचाव के लिए जागरूक करें. साथ ही मेडिकल दुकानों में मास्क अनिवार्य करने के साथ ही सोशल डिस्टसिंग का भी पूरा पालन कराएं. बता दें कि जगदलपुर शहर में भी तेजी से अब शहरवासी कोरोना वायरस के चपेट में आ रहे हैं, ऐसे में प्रशासन को इन मरीजों को आइडेंटिफाई करना भी टेढ़ी खीर साबित हो रही है. ऐसे में प्रशासन ने शहर के मेडिकल दुकान संचालकों को सर्दी-खांसी कि दवा लेने वाले लोगों के नाम पता और उनके सारे डिटेल नोट करने के आदेश जारी किया है.

बस्तर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन किया है. बावजूद इसके लगातार पॉजिटिव मरीज के मिलने से प्रशासन चिंतित है. जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी लोगों से कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही बेवजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके शहर में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है.