पेंड्रा: रक्षाबंधन के लिए खरीदी करने निकले लोग, जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धजिया


पेंड्रा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : 
रक्षाबंधन के पहले शाम को बाजारों में राखी खरीदने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. बड़ी संख्या में महिलाएं राखियां खरीदती नजर आई. कोरोना के खतरे के बावजूद बाजार में रविवार को खूब रौनक रही. इस दौरान फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कहीं नहीं दिखा. लॉकडाउन के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

इसके अलावा चौक-चौराहों पर सजी राखियां खरीदने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग पहुंच रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बीच बाजार में रौनक तो नजर आ रही है, लेकिन नियमों की भी जमकर अनदेखी की जा रही है. 3 महीने के बाद पहली बार बाजार में इतनी भीड़ देखने को मिल रही है. भीड़ देखकर व्यापारियों के चेहरे भी खिल गए हैं.

नियमों की अनदेखी

महिलाओं ने रविवार राखियों की जमकर खरीदारी की. इस दौरान कहीं भी पुलिस या प्रशासन की व्यवस्था नजर नहीं आई, लेकिन पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ियां बीच-बीच में जरूर घूमती नजर आई. खरीदी करने आए ग्राहकों में से ज्यादातर लोगों के चेहरे पर ना तो मास्क नजर आया न ही कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया.

पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

ऐसा ही एक मामला रविवार को कोरबा के दीपका नगर पालिका में देखने को मिला. जहां रक्षाबंधन के मद्देनजर बाजार में रविवार को भीड़भाड़ देखी गई. लोग रक्षाबंधन त्योहार की खरीदारी के लिए घरों से निकलने के साथ ही प्रशासन की ओर से जारी नियमों को नजरअंदाज कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस ने चालानी कार्रवाई की. एसडीएम के निर्देश पर दीपका नगर पालिका क्षेत्र राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका के संयुक्त तत्वाधान में चालानी कार्रवाई की गई.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!