दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे, केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे हैं. वे गुरुवार की शाम रायपुर पहुंचे, एयरपोर्ट में उनकी अगवानी करने रायपुर सांसद सुनील सोनी, पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल उपस्थित रहे. बताया जा रहा है कि कोल ब्लॉक की नीलामी को लेकर राज्य सरकार के साथ सहमति बनाने केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ आए है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मीडिया से दूरी बनाते हुए कहा कि मोदी सरकार संघीय व्यवस्था में विश्वास करती है इसलिए मिलकर चर्चा की जाएगी, वे कल मुख्यमंत्री से मुलाकात करने जा रहे है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने देशभर में कोल ब्लॉक की नीलामी का जो फैसला लिया है,उसमें छत्तीसगढ़ के कोल ब्लॉक भी शामिल हैं और छत्तीसगढ़ सरकार ने कई बिंदुओं में असहमति जताई है. साथ ही वनमंत्री इस विषय पर केंद्र को पत्र भी लिख चुके हैं. एयरपोर्ट से वे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के घर उनसे मुलाकात करने पहुंचे.

शुक्रवार को वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही सामाजिक संगठनों और SECL के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. प्रदेश में कोल ब्लॉक की नीलामी के विरोध के बीच पहुंचे जोशी के दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रदेश के हसदेव अरण्य क्षेत्र के 6 कोल ब्लॉक की नीलामी का विरोध किया जा रहा है. इसे लेकर राज्य सरकार ने भी केंद्र को पत्र लिखा और नीलामी प्रक्रिया रोकने की मांग की थी.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!