आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)/ब्यूरो रिपोर्ट :-

मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ भी होंगे. मॉरीशस में सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग के निर्माण में भारत का बड़ा सहयोग रहा है.

PM Modi will inaugurate the Supreme Court building of Mauritius

मॉरीशस के सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 11 बजे प्रदेश की जनता को करेंगे सम्बोधित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना संक्रमण और इसकी रोकथाम को लेकर आज 11 बजे प्रदेश की जनता को महत्वपूर्ण संदेश देंगे. मुख्यमंत्री के संदेश का प्रसारण प्रदेश के सभी क्षेत्रीय न्यूज चैनलों, आकाशवाणी केंद्रों, एफ.एम. रेडियो सहित फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर होगा.

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों की बुलाई बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के राज्यसभा सांसदों के साथ डिजिटल बैठक करेंगी, जिसमें कोरोना महामारी की स्थिति, वर्तमान राजनीतिक हालात, चीन के साथ तनाव और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

Sonia Gandhi convenes meeting of Rajya Sabha MPs of Congress

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों की बुलाई बैठक

नेपाल में भारी बारिश, बिहार में बाढ़ के हालात पर रहेगी नजर

बिहार में बाढ़ के हालात बदतर होते जा रहे हैं. वहीं नेपाल में लगातार हो रही तेज बारिश का असर बिहार के बाढ़ पर भी देखने को मिल सकता है. बिहार में कई इलाकों में पहुंच सेवा प्रभावित है, वहीं हजारों लोग बेघर हो गए हैं.

Flood in Bihar

बिहार में बाढ़

जफरूल इस्लाम को DMC के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग, दिल्ली HC में आज सुनवाई

जफरूल इस्लाम खान को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर आज दिल्ली उच्च न्यायालय सुनवाई कर सकता है. जफरूल इस्लाम सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट कर चर्चा में आए थे.

Hearing of Zafarul Islam

जफरूल इस्लाम केस की सुनवाई

MP सरकार आज से एंटीजन टेस्ट कर सकती है शुरू

बढ़ते मामलों के बीच मध्यप्रदेश सरकार आज से एंटीजन रैपिड टेस्ट की शुरुआत कर रही है. इसमें 90 मिनट में टेस्ट के परिणाम मिलेंगे. एंटीजन टेस्ट लैबोरेट्री के बाहर किया जाने वाला टेस्ट है.

Antigen test

मध्यप्रदेश में एंटीजन टेस्ट

ओडिशा में सेरोलॉजिकल सर्वे का दूसरा चरण होगा शुरू

ओडिशा में आज से सेरोलॉजिकल सर्वे का दूसरा चरण शुरू होगा. कोरोना वायरस किस हद तक पहुंच गया है, ये पता लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेरो सर्वे कराने के निर्देश दिए थे. सर्वे में नए आंकड़े सामने आने की संभावना जताई जा रही है.

Serological survey in Odisha

ओडिशा में सेरोलॉजिकल सर्वे

दिल्‍ली पर मंडरा रहा प्रदूषण का बड़ा खतरा, दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रदूषण का खतरा भी बढ़ गया है. इसे लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है. दिल्ली पिछले कई सालों से प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है. इसके लिए किए गए कई उपाय विफल रहे हैं.

Pollution in Delhi

दिल्‍ली में प्रदूषण

मदन दिलावर की याचिका पर सुनवाई कर सकती है राजस्थान हाईकोर्ट

बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर BJP विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. राजस्थान में कई दिनों से सियासत तेज हो गई है. आज राजस्थान हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई कर सकती है.

BJP MLA Madan Dilawar

BJP विधायक मदन दिलावर

टेस्ट के बाद आज से वन डे क्रिकेट शुरू

इंग्लैंड तीन मैच की टेस्ट सीरीज के बाद आज आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलेगा. इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. इंग्लैंड-आयरलैंड के खेल पर दुनियाभर के खेल प्रेमियों की नजर रहेगी.

England-Ireland match

इंग्लैंड-आयरलैंड का मैच

हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज

हिमाचल की जयराम सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज होगा. हिमाचल की जयराम कैबिनेट के खाली चल रहे तीन पद भरे जाएंगे. शपथ के बाद सीएम संवाद भी करेंगे.

CM Jairam Thakur

सीएम जयराम ठाकुर