दंतेवाड़ा: नक्सलियों ने किया शहीदी सप्ताह मनाने का आह्वान, NH-63 में लगाए बैनर पोस्टर

दंतेवाड़ा (सेंट्रल छत्तीसगढ़): शहीदी सप्ताह का दिन नजदीक आने से पहले ही नक्सलियों ने क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी शुरू कर दी है. नक्सलियों ने जिले में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का आह्वान किया है. इसके साथ ही नक्सलियों ने गुरुवार रात NH-63 में बैनर-पोस्टर भी लगाए.

Naxalites Martyrdom Week
शहीदी सप्ताह मनाने का किया आव्हान

पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने पर्चा जारी करते हुए भाकपा नक्सली के संस्थापक नेता चारू मजूमदर और कन्ही चटर्जी को नक्सलियों ने लाल सलाम का संदेश लिखा है.

भैरमगढ़ के मुख्य मार्ग पर लगाए बैनर-पोस्टर

नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर में पुलिस के ऑपरेशन ग्रीन हंट के खिलाफ जनसंघर्ष को तेज करने की बात भी लिखी है. साथ ही नक्सलियों ने फर्जी मुठभेड़, नरसंहारों, गांव पर हमला, अवैध गिरफ्तारी सहित कई वारदातों के खिलाफ आवाज उठाने की बात भी लिखी है. नक्सलियों ने बीजापुर के भैरमगढ़ मुख्य मार्ग पर बैनर-पोस्टर लगाने की वजह से वहां से गुजरने वाले आम लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो रहा है. जिसे देखते हुए पुलिस ने सभी बैनर पोस्टर जब्त कर लिया है.

Naxalites Martyrdom Week

नक्सलियों ने फेंके पर्चे

Naxalites Martyrdom Week

नक्सलियों ने लिखा पत्र

Naxalites Martyrdom Week

नक्सलियों ने लिखा पत्र

सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में ढेर हुए नक्सलियों को देते हैं विशेष दर्जा

नक्सली सुरक्षाबल के ऑपरेशन में ढेर हुए नक्सलियों को ‘शहीद कॉमरेड’ बताते हैं और उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाते हैं. शहीद सप्ताह के दौरान नक्सलियों की याद में बनाए गए स्मारकों पर माल्यार्पण भी किया जाता है. इसे लेकर पुलिस ने भी ग्रामीण इलाकों में अलर्ट जारी किया है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट ..!