दंतेवाड़ा: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख रुपए की नामी महिला गिरफ्तार

दंतेवाड़ा (सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिला पुलिस को एक और सफलता मिली है. सुरक्षाबल के जवानों ने 1 लाख के महिला इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि निलावाया क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी है. सूचना मिलने के बाद DRG, CRPF, CAF और STF की संयुक्त पार्टी को मौके पर रवाना किया गया था. निलावाया के जंगल में सुरक्षाबल के जवानों को देख नक्सली भागने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद जवानों ने घेराबंदी कर एक महिला नक्सली भीमे कोर्राम (KAMS) की अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया.

list of naxalities of dantwada
नक्सलियो की सूची,.

एसपी ने बताया कि भीमे कोर्राम पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. महिला नक्सली कई वारदातों में शामिल थी. दंतेवाड़ा पुलिस ने लोन वर्राटू अभियान के तहत नाम और इनाम सहित बैनर पोस्टर चस्पा किया था. गिरफ्तार महिला नक्सली को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

गिरफ्तार महिला नक्सली गोपनीय सैनिक और जनप्रतिनिधि का अपहरण कर हत्या करने की धमकी, मारपीट, लूटपाट जैसी वारदातों में शामिल रही है.

11 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. जिले के किरंदुल थाना में बुधवार को 11 नक्सलियों ने लाल आतंक को अलविदा कहते हुए दंतेवाड़ा SP अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.

पुलिस को मिल रही सफलता

नक्सल मोर्चे पर पुलिस को लगातार कामयाबी मिल रही है. लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर बड़ी संख्या में नक्सली मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं. मंगलवार को 5 नक्सलियों ने मुख्यधारा से जुड़ने का फैसला किया था. लोन वर्राटू अभियान के तहत 5 नक्सलियों ने नक्सल विचारधारा को अलविदा कहते हुए दंतेवाड़ा के बोदली कैंप में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!