#JusticeForHardev के साथ मंत्री रेणुका सिंह ने किया ट्वीट, हरदेव सिन्हा के लिया मांगा इंसाफ

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आवास के सामने करने वाले युवक हरदेव सिन्हा ने 24 दिनों के इलाज के बाद बुधवार देर रात दम तोड़ दिया है. हरदेव की मौत के बाद सरगुजा सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने हैशटैग #JusticeForHardev के नाम से ट्वीट कर इंसाफ की मांग की है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि लाख कोशिशों के बाद भी आज हरदेव जीवन की लड़ाई हार गया. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि आज प्रदेश की हालत इतनी बुरी हो गई है कि एक युवा ने आपके घर के बाहर खुद को आग लगा लिया. रेणुका सिंह ने कहा कि सीएम बघेल जनता का भरोसा खो चुके हैं. उन्होंने हरदेव के परिवार को तत्काल आर्थिक मदद देने की मांग की है. इसके अलावा सांसद ने सरकार से उनकी पत्नी को नौकरी और बच्चों की शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेने की मांग की है.

पढ़ें: रायपुर: सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने वाले हरदेव सिन्हा की मौत

बता दें कि 29 जून को सीएम भूपेश बघेल के घर के सामने धमतरी के रहने वाले हरदेव ने खुद को आग लगा ली थी. हरदेव सीएम से मिलने पहुंचा था. मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया था. आनन-फानन में परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की थी, लेकिन तब तक युवक काफी झुलस गया था. इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया था. हरदेव को इलाज के लिए पहले अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था, जहां मंगलवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!