कोरिया के सोनहत में बेरोजगारी भत्ता को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा:- सोनहत क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी के 2 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, हालांकि बाद में दोनों को छोड़ दिया गया है. दरअसल, छत्तीसगढ़ प्रदेश बीजेपी के आह्वान पर कार्यकर्ता बेरोजगारी भत्ता को लेकर भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान कार्यकर्ता राज्य सरकार का पुतला दहन करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच कहा सुनी हुई, जिसपर पुलिस 2 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर थाने ले आई.

इस प्रदर्शन के लिए बीजेपी के दो कार्यकर्ता रमेश तिवारी और मनोज साहू को गिरफ्तार कर लिया गया था. दोनों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है. इधर, कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खबर सुनते ही भाजपा युवा मोर्चा और जिले के दिग्गज नेताओं का थाना में जमावड़ा लग गया. वे दोनों गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को छोड़ने की मांग करने लगे. थाने के सामने सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ रात 1 बजे तक हंगामा करते रही.

पढ़ें : बीजेपी नेता की हत्या से गुस्साए कार्यकर्ताओं ने किया चक्काजाम

प्रदर्शन करना विपक्ष का अधिकार

उच्च पुलिस अधिकारी और भाजपा जिला अध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व संसदीय सचिव के बीच सोनहत थाने में लगभग 2 घंटे तक हुई बात के बाद पुलिस ने युवा मोर्चा के दोनों कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया. इधर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा लोकतंत्र में विपक्ष का अधिकार है प्रदर्शन करना. जिसे कुचलने की कोशिश की जा रही है. कहीं भी इस लोकतांत्रिक देश में ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन इसकी शुरुआत कोरिया जिले से हुई है. ये बात दूर तक जाएगी और परिणाम भी आएंगे.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट