महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख का इनामी नक्सली ढेर

कांकेर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा :– छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमे एक 8 लाख का इनामी नक्सली मारा गया है. एटापल्ली तहसील के येलदडमी के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई है, इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है.

police naxali encounter in Gadchiroli

नक्सल सामाग्री बरामद

हेडरी पुलिस केंद्र से जवानों की टीम नक्सल गस्त पर रवाना हुई थी, जहां येलदडमी के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शूरू कर दी. जवानों की जवाबी फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया है. वहीं भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद होने की भी खबर है. इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है, जवानों की टीम वापस नहीं लौटी है, टीम की वापसी के बाद ही मुठभेड़ की पूरी जानकारी मिल पाएगी.

इस मुठभेड़ में 8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर अभिलाष उर्फ चन्दर मारा गया है, जो पेरेमिली दलम का कमांडर था. नक्सली चन्दर कई बड़ी नक्सल वारदात में शामिल था.

आठ लाख का इनामी नक्सली ढेर

आठ लाख का इनामी नक्सली ढेर

पढ़ें-नक्सलियों का शहरी नेटवर्क: फरार आरोपी वरुण जैन गिरफ्तार, राजनांदगांव पुलिस ने कांकेर पुलिस को सौंपा

नक्सलियों ने मचा रखा है उत्पात

बता दें कि इस इलाके में नक्सलियों ने काफी उत्पात मचा रखा है, नक्सलियों ने कुछ दिन पहले ही यहां वन विभाग के दफ्तर में तोड़फोड़ कर आगजनी की थी और वनकर्मियों को बेरहमी से पीटा था. साथ ही कुछ दिन पहले ही सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों में आगजनी भी की थी.

police naxali encounter in Gadchiroli

नक्सल सामाग्री बरामद

छत्तीसगढ़ से लगा हुआ है क्षेत्र

महाराष्ट्र का यह इलाका छत्तीसगढ़ के कई जिलों जैसे कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर से लगा हुआ है, ऐसे में छत्तीसगढ़ पुलिस भी अलर्ट पर है. क्योंकि अक्सर नक्सली इन इलाकों में मुठभेड़ के बाद अपनी लोकेशन बदलने इन जिलों में प्रवेश कर जाते हैं.