कांकेर में DRG के जवानों ने नक्सलियों की एक और साजिश नाकाम कर दी है. बता दें कि जवानों ने नक्सलियों के प्लांट किए गए 5 किलो की IED को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है


कांकेर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा :- 
जिले में नक्सलियों की एक और साजिश को DRG के जवानों ने नाकाम कर दिया है. दरअसल रावस के जंगल में पुलिस टीम को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों के प्लांट किए गए 5 किलो की IED को जवानों ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है.

IED recovered in Kanker
कांकेर के जंगल से 5 किलो की IED बरामद
DRG की टीम नक्सल गश्त पर ठेमा, रावस की ओर रवाना हुई थी. इस दौरान नक्सलियों की ओर से IED प्लांट करने की सूचना मिलने पर जवानों ने बारीकी से इलाके में सर्च अभियान चलाया था. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने रावस के जंगल मे IED प्लांट कर रखा था, जिसे जवानों ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है. बता दें कि कोरोना महामारी के बीच भी जिले में नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है. बीते एक हफ्ते में दो बार जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो चुकी है.
रावस इलाके में बढ़ी नक्सलियों की मूवमेंट
रावस इलाके में बीते काफी समय से नक्सलियों की मौजूदगी की खबरें नहीं मिल रही थीं, लेकिन पिछले एक महीने से यहां नक्सलियों की गतिविधि बढ़ी है. बता दें कि इस महीने ही यहां जवानों पर नक्सलियों ने हमला भी कर दिया था, लेकिन जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें खदेड़ दिया था.

पढे़ं

पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ पुलिस नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने में लगी है. इस मामले में कई कारोबारी सहित पुलिस जवान की भी गिरफ्तारी की जा चुकी है. वहीं कुछ दिनों पहले ही दंतेवाड़ा पुलिस ने भाजपा नेता समेत एक व्यक्ति को नक्सलियों को समान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. बीते दिनों प्रदेश में दो जवानों के ऊपर नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने की खबर आई थी. सुकमा में पुलिस ने शहरी नेटवर्क का खुलासा करते हुए 700 जिंदा कारतूस के साथ चार सप्लायरों को गिरफ्तार किया था. इस तरह लगातार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस कड़े अभियान चला रही है, जिसकी वजह से नक्सलियों में बौखलाहट है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट