कांकेर जिले में बीएसएफ (BSF) के जवानों में कोरोना की पुष्टि की गई है. जानकारी के मुताबिक सभी जवान छुट्टी से वापस लौटे हैं.

कांकेर. (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कोरोना ने अब जिले के नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानो को भी घेरे में ले लिया है. BSF के 12 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिससे नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानो में हड़कंप मच गया है.

पहले भी एक जवान पाया गया था पॉजिटिव

मंगलवार शाम को कांकेर में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी. जिसमें एक बीएसएफ का जवान भी था. जवान छुट्टी से वापस लौटा था. इसके बाद रात को 11 और बीएसएफ (BSF) जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. जिसमें से 8 जवान कोयलीबेड़ा ब्लॉक के बांदे कैंप में पदस्थ हैं, वहीं 3 जवान अन्तागढ़ के कैंप में पदस्थ है. ये सभी 11 जवान छुट्टी से लौटे है. जवानों के किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर कोरोना के चपेट में आने की जानकरी अभी नहीं मिल सकी है. पॉजिटिव पाए गए जवानों को बुधवार सुबह अस्पताल भेजा जाएगा. साथ ही अब बीएसएफ (BSF) के जिन कैंप में ये जवान पदस्थ थे, वहां के जवानों की भी जांच की जाएगी.

जवानों में हड़कंप

नक्सल मोर्चे पर तैनात बीएसएफ (BSF) जवानों के लिए अब नक्सलियों के साथ-साथ कोरोना से निपटना एक बड़ी चुनौती बन सकती है. एक ही दिन में 12 जवानो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों में हड़कंप की स्तिथि है. बता दें इसके पहले नारायणपुर, कोंडागांव , सुकमा में भी नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जिसके बाद अब कांकेर के जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.