छत्तीसगढ़ में लगातार हो रहा हाथियों की मौत के बाद शासन ने वन विभाग में बड़ा फेर बदल किया है. PCCF वाइल्ड लाइफ अतुल शुक्ला को राज्य सरकार ने पद से हटा दिया है. इसके साथ ही धरमजयगढ़, बलरामपुर और बैकुंठपुर के DFO की भी राज्य सरकार ने छुट्टी कर दी है..

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना : छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही हाथियों की मौत पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. PCCF वाइल्ड लाइफ अतुल शुक्ला को राज्य सरकार ने पद से हटा दिया है. मिडिया ने लगातार हो रही हाथियों की मौत को लेकर खबर दिखाई थी. PCCF वाइल्ड लाइफ अतुल शुक्ला के साथ-साथ धरमजयगढ़, बलरामपुर और बैकुंठपुर के DFO की भी राज्य सरकार ने छुट्टी कर दी है. कुल 9 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं.

Atul Shukla removed from PCCF post

ट्रांसफर की सूची

PCCF वाइल्डलाइफ अतुल शुक्ला को PCCF के पद से हटाए जाने के बाद उन्हें प्रधान मुख्य वन संरक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं सरकारी बंगले में स्वीमिंग पुल बनाकर विवादों में आए राजेश चंदेला को मुख्यालय वापस बुला लिया गया है. उसी तरह से धरमजयगढ़ की DFO प्रियंका पाण्डेय और बलरामपुर के डीएफओ प्रणय मिश्रा को भी रायपुर मुख्यालय बुला लिया गया है.

Atul Shukla removed from PCCF post

ट्रांसफर की सूची

कई अधिकारियों को नई जिम्मेदारी

केशकाल के डीएफओ मणि वाषम को धरमजयगढ़ का नया डीएफओ और गुरू घासीदास नेशनल पार्क के डायरेक्टर इमू तेशू आव को बैकुंठपुर का नया डीएफओ बनाया गया है. उसी तरह से वन विभाग के उप सचिव धमशील को केशकाल का नया डीएफओ और लक्ष्मण सिंह को बलरामपुर वन मंडल की नई जिम्मेदारी दी गई है.

प्रदेश में 11 मई से अब तक 7 हाथियों की मौत

  • 11 मई को सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में एक हथिनी का शव मिला था. शव पूरी तरह से सड़ चुका था. वन विभाग के मुताबिक शव 40 दिन पुराना था.
  • सूरजपुर के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में 9 और 10 जून को एक गर्भवती हथिनी सहित 2 मादा हाथियों की मौत हुई.
  • बलरामपुर के जंगल में 11 जून को एक हाथिनी की मौत.
  • धमतरी में माडमसिल्ली के जंगल में कीचड़ में फंसने से 15 जून को एक हाथी के बच्चे की मौत.
  • रायगढ़ के धरमजयगढ़ में 16 और 18 जून को 2 हाथियों की मौत.