सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ दिनभर की खबरों पर नजर बड़ी खबर पर

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) दिनभर बड़ी खबर….

‘गरीब कल्याण रोजगार स्कीम’ की होगी शुरुआत

67 हजार प्रवासी मजदूरों को सरकार की तरफ से काम दिए जाने वाली योजनाओं की पीएम मोदी शुरुआत करेंगे. ग्रामीण भारत में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन करने के लिए अब केन्द्र सरकार गांवों के लिए बड़ी योजना की शुरुआत करने जा रही है. पीएम मोदी इस योजना की शुरुआत बिहार के खगड़िया जिले के बेलदौर ब्लॉक के तेलिहर गांव से करेंगे.

big-national-news-and-programs-of-20-june

पीएम मोदी ‘गरीब कल्याण रोजगार स्कीम’ की करेंगे शुरूआत

आज दुनियाभर में मनाया जाएगा ‘विश्व शरणार्थी दिवस’

विश्व शरणार्थी दिवस दुनियाभर के शरणार्थियों के दुखों और तकलीफों को वैश्विक रूप से सामने लाने का दिन है. शरणार्थियों की शक्ति, हिम्मत और दृढ़ निश्चय को स्वीकृति देने के लिए संयुक्त राष्ट्र 20 जून को विश्व शरणार्थी दिवस के रूप में मनाता है.

big-national-news-and-programs-of-20-june

आज मनाया जाएगा ‘विश्व शरणार्थी दिवस’

जेपी नड्डा की आज राजस्थान में ‘वर्चुअल रैली’

केंद्र सरकार के एक वर्ष में किए गए कार्यों पर चर्चा करने के लिए बीजेपी की जनसंवाद वर्चुअल रैली का आज से आयोजन होगा. राजस्थान के हर मंडल में जेपी नड्डा की वर्चुअल रैली को 15 से 20 स्थानों पर स्क्रीन से दिखाई जाएगी. रैली का प्रसारण सोशल मीडिया से भी होगा. रैली के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

big-national-news-and-programs-of-20-june

जेपी नड्डा की आज राजस्थान में ‘वर्चुअल रैली’

भारत-चीन सीमा मुद्दे पर होगा AAP का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी चीन सीमा मुद्दे पर केंद्र को घेरने की तैयारी में है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के 70 विधानसभाओं में आक्रोश प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि बीती सोमवार की रात भारत-चीन बॉर्डर पर सैनिक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है.

big-national-news-and-programs-of-20-june

चीन सीमा मुद्दे पर APP की आक्रोश प्रदर्शन

अजय के. भल्ला दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा

गृह सचिव अजय के. भल्ला आज दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे, जिसमें कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और रोकथाम के लिए किए गए उपायों को मद्देनजर जानकारी लेंगे. साथ ही शहर में किस तरह से लोगों को कोरोना से बचाने के लिए सुविधाएं लाई जाए, इसको लेकर दिल्ली सरकार के अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

गडकरी गोवा में करेंगे ‘जनसवांद रैली’

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज शाम “गोवा जनसवांद रैली” को संबोधित करेंगे. जहां वह जनसंवाद वर्चुअल रैली में केंद्र सरकार के एक साल में किए गए कार्यों की जानकारी देंगे.

big-national-news-and-programs-of-20-june

गडकरी गोवा में करेंगे ‘जनसवांद रैली’

यूपी में गरमाया सिख किसानों का मुद्दा

सिख किसानों को बेदखल करने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ से शिरोमणि मिलेगा, शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल है, जो यूपी में 30 हजार से अधिक सिख किसानों के विस्थापन के मुद्दे पर योगी से चर्चा करेंगे. इसके पहले कैप्टन अंरिंदर सिंह भी योगी आदित्यनाथ से मिलकर सिख किसानों को बेदखल करने के मामले में चर्चा कर चुके हैं.

एयर फोर्स की पासिंग आउट परेड

वायु सेना अकादमी हैदराबाद में होगी पासिंग आउट परेड, एयर फोर्स चीफ राकेश कुमार सिंह भदौरिया करेंगे संबोधित

गुजरात में पहुंचा मानसून

गुजरात में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट. गुजरात में मॉनसून पहुंच चुका है. पिछली रात से अहमदाबाद में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. गुजरात के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश जारी है. गुजरात के अरवल्ली, साबरकांठा, राजकोट, अहमदाबाद, अमरेली और जूनागढ़ जिले में भारी बारिश हो रही है.

प्रतिभाओं को मंच दिलाने की मुहीम

कोंच फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ आज से, शहर सिनेमा और गांव कस्बों की प्रतिभाओं को एक मंच पर लाने की मुहीम. शहर सिनेमा और गांव कस्बों की प्रतिभाओं को एक मंच पर लाने वाले ‘कोंच ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल’ का आज से शुभारंभ होगा. यह आयोजन कोंच फिल्म फेस्टिवल के पेज और अन्य माध्यमों से होगा.