कोरबा : पंडो आदिवासियों ने किया अनोखा प्रदर्शन…कलेक्टर की फोटो को अगरबत्ती-दीप दिखाकर .. चक्काजाम कर कहा…..”हमर तीन-तीन पीढ़ी गुजर गये….लेकिन हमर कोई सुनवई नई हे”….. कई घंटे से लगा है जाम..

कोरबा/कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड के लगभग 9 ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने आज कटघोरा से पेंड्रा रोड स्टेट हाईवे बिंझरा के पास चक्काजाम किया। चक्काजाम होने से सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहनों की कतार लग गई। कतार में बस यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस दौरान पुलिस प्रशासन व प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। पोंडी उपरोड़ा के तहसीलदार द्वारा लिखित में ग्रामीणों को 15 दिनों का समय देते बताया कि मौजूदा समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा। उसके बावजूद ग्रामीण SDM की अनुपस्थिति से नाराज चक्काजाम पर बैठे रहे।

कलेक्टर अजीत बसन्त की फ़ोटो की पूजा कर कहा यही हमारे भगवान, सुनेंगे गुहार देखिए वीडियो..

बिंझरा मे किये जा रहे धरना प्रदर्शन मे अचानक एक अनोखा दृश्य देखने को मिला जहाँ पंडो व बिरहोर ग्रामीण महिलाओ ने कलेक्टर कोरबा अजीत बसन्त कि तस्वीर रख कर उनकी पूजा करने लगे और उक्त मांगो को पूरी करने के लिए उनकी तस्वीर के सामने ही गुहार लगाने लगे ग्रामीणों ने पूजा करते हुए कहा कि कलेक्टर महोदय हमारे भगवान हैं वही हमारी समस्या को दूर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी तीन पीढियां गुजर गई लेकिन समस्याएं यथावत बनी हुई है।

ग्रामीणों की मांगों को ध्यान में रखते हुए पोड़ी उपरोड़ा तहसीलदार विनय देवांगन ने आश्वासन दिया कि 15 दिनों के भीतर उनकी मांगें पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सड़क की मरम्मत की जाएगी, बिजली की समस्या दूर की जाएगी, और रेलवे द्वारा अंडरब्रिज निर्माण में बनाए जाने वाले सड़क की जर्जर हालात को दुरस्त किया जाएगा।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो वे 15 अक्टूबर को और भी बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

p