कोरबा : कटघोरा SDM ने SECL प्रबंधन को लगाई जमकर फटकार.. कोयला कंपनी की मनमानी होगी बंद.. प्रभावितों को देनी होगी सुविधा…

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :  साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड गेवरा के द्वारा खनन विस्तार के लिए भिलाई बाज़ार गांव की जमीन अर्जित करने और परियोजना प्रभावितों को परेशान करने को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। एसडीएम कटघोरा सरोज महिलांगे ने कहा है कि इस तरह की मनमानी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने प्रभावितों को मूलभूत सुविधाएं दिए जाने के निर्देश तो दिए हैं। यह भी कहा कि इस क्षेत्र में मुआवजा मामलों को लेकर जो कुछ गड़बड़ी हो रही है उसकी भी जांच होगी।

लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आखिरकार प्रशासन ने तेवर दिखाए। उच्चाधिकारियों तक इस प्रकार की जानकारी लोगों की ओर से पहुंचाई गई थी जिसमें कई प्रकार के तथ्य दिए गए थे और बताने की कोशिश की गई थी कि किस तरह से उन्हें यहां पर परेशान होना पड़ रहा है। इसमें कई आरोप भी थे इसलिए अधिकारियों को गंभीर होना पड़ा। खबर के अनुसार साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भी यह विषय आया।

इसके बाद 6 अगस्त मंगलवार को एसडीएम कटघोरा सरोज महिलांगे टीम के साथ प्रभावित गांव भिलाई बाज़ार पहुंचे। वहां का जायजा लिया। लोगों से बातचीत की। समस्याओं के समाधान को लेकर मौके पर उपस्थित एसईसीएल के अधिकारियों को फटकारा और पानी, बिजली और शिक्षा के अलावा अन्य सुविधा अविलंब दिलाए जाने की बात कही। खबर के अनुसार क्षेत्र में मुआवजा माफिया की सक्रियता को लेकर भी कुछ सूचनाएं पहुंची हैं इस पर भी प्रशासन की त्योरी चढ़ गई है। जांच के बाद माफियाओं पर भी शिकंजा कसे जाने की संभावना जताई जा रही है।