कोरबा : सरपंच और ग्रामीणों ने पकड़ा दो लोगों को 10 लीटर अवैध शराब के साथ.. ठोस कार्रवाई के लिए पुलिस से मांग की

कोरबा/कटघोरा 15 मई 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा थान्तर्गत रामपुर पंचायत के आमाखोखरा के खुटरीगढ़ मोहल्ला में अवैध शराब बनाने और बेचने का काम शुरू हो गया है। आमाखोखरा इलाके में रहने वाले दो लोग इस काम को अंजाम दे रहे हैं। पिछली रात सरपंच पुराण सिंह कंवर और कुछ ग्रामीणों ने शराब के साथ दोनों व्यक्तियों को धरदबोचा। आज इस बारे में पुलिस से शिकायत की गई। ग्रामीण चाहते हैं कि अवैध काम में लगे तत्वों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

कोरबा जिले के कटघोरा पुलिस थाना अंतर्गत खुटरीगढ़ मोहल्ला में यह मामला यहां के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना हुआ है। पता चला कि संतोष कुमार चौहान और राजू गाड़ा नामक दो लोग अपने ठिकाने पर अवैध शराब बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आमाखोखरा को इसके लिए चुना हुआ है। शराब तैयार करने के साथ इसे आसपास में बेचने और आमदनी करने का सिलसिला जारी है। लंबे समय के बाद इस तरह की हरकतें इनकी ओर से फिर शुरू की गई। इससे पहले दो-तीन मौकों पर इन लोगों को पुलिस और आबकारी विभाग ने पकड़ा था लेकिन बेहद सामान्य कार्रवाई कर छोड़ दिया गया। यही कारण है कि अवैध काम में लगे इन लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है। एक प्रकार से उन्हें किसी का डर नहीं रह गया है इसलिए उन्होंने अब अपने काम को बढ़ाने की पूरी तैयारी की है। खबर के मुताबिक पिछली रात्रि को सूचना प्राप्त होने पर सरपंच और कुछ लोग ठिकाने पर पहुंचे। मौके से इन दोनों अराजक तत्वों के कब्जे से 10 लीटर शराब जब्त की गई। इसे गंभीर काम माना गया। रामपुर पंचायत के जागरूक लोगों ने आज सुबह कटघोरा पुलिस थाना में उपस्थिति दर्ज कराई और अपने यहां चल रही अवैध गतिविधियों पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कठोर कार्रवाई करने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार की ओर से सभी तरह के अवैध कार्यों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं। इस परिस्थिति में आमाखोखरा में जो कुछ काम हो रहा है वह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।

इस मामले पर कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने ग्रामीण वासियों पूर्णतः आश्वस्त किया कि इस तरह से अवैध शराब पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।