कोरबा : गुम हुए बेटे को परिवार से मिलाया पुलिस ने.. दिमागी संतुलन खराब होने से 14 दिनों तक भटक रहा था रायपुर में.. रो रो कर परिवार का था हाल बेहाल.

कोरबा/कटघोरा( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा पुलिस ने एक मानवता की मिशाल पेश की। जहां कटघोरा पुलिस ने एक गुम हुए बेटे की पतासाजी कर उसे ढूंढ निकाला और उसके परिजनों से मिलवाया और सकुशल सुपुर्द किया। बेटे की गुम हो जाने के बाद घर मे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। जिसके लिए पूरे क्षेत्र में पुलिस की कानून व्यवस्था की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही हैं।

बतादें की कटघोरा थान्तर्गत ग्राम कापुबहरा निवासी राहुल पटेल पिता सीताराम पटेल निवासी कापुबहरा उम्र 20 वर्ष 3 अप्रैल 2024 को घर से काम करने घर के लिए निकला। राहुल कटघोरा में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान में काम करता था। लेकिन राहुल के कथनानुसार जब घर से काम के लिए निकला उसी दौरान घर से कुछ दूरी पर जाने के बाद उसका दिमागी संतुलन खराब हो गया और वह कैसे बस में बैठा और कैसे रायपुर पहुंचा उसे ठीक से याद नहीं। राहुल पटेल के बताने के अनुसार उसे बस वालों ने बिलासपुर में उतार दिया और फिर वो कैसे रायपुर पहुंचा उसे ठीक से याद नहीं। राहुल पटेल के पिता ने दो तीन दिनों तक परिवार व रिश्तेदार तथा सगे सम्बन्धियों के पास खोजबीन करने के बाद कटघोरा थाना में आकर घटना के बारे में बताया।

कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए अपने उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लेते हुए तत्काल एक टीम गठित की । थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी के निर्देश मे उप निरीक्षक राजेन्द्र प्रताप सिंह व प्रधान आरक्षक गोपाल यादव को इस मामले की जिम्मेदारी दी गई। गुम हुए राहुल पटेल के पास मोबाइल नहीं होने से सबसे बड़ी परेशानी सामने आई। लेकिन पुलिस ने कड़ी मशक्कत से अपनी प्रबल मुखबिरी से राहुल पटेल को खोज निकाला। राहुल पटेल रायपुर में किसी फर्म में काम कर रहा था। जिस पर पुलिस ने राहुल पटेल को बस के जरिये चैतमा तक लेकर पहुंची जहां से कटघोरा थाना के उप निरीक्षक राजेन्द्र प्रताप सिंह व प्रधान आरक्षक गोपाल यादव ने राहुल पटेल के पिता को साथ ले जाकर उसकी पहचान कराई। पिता ने बेटे राहुल को पहचानकर बताया कि यही मेरा राहुल है। और पिता की बेटे राहुल को सुरक्षित देखकर उसकी आंखें भर आईं। उन्होंने पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कटघोरा पुलिस द्वारा एक गुम हुए बेटे को ढूंढ निकाला और उसके परिजनों को सुरक्षित उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। कटघोरा पुलिस की कानून व्यवस्था को लेकर क्षेत्र में लोगों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है।