CG NEWS : कोरबा लोकसभा के पसान में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की आमसभा.. कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना कहा-कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। झूठ का पुलिंदा है.

कोरबा/पसान 19 अप्रैल 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ):  प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय लगातार दूसरे दिन कोरबा जिले के दौरे पर रहे। शुक्रवार को वह जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र पाली तानाखार विधानसभा के पसान में मौजूद रहे। यहां उन्होंने कोरबा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में प्रचार किया। जोकि की मंच पर भी मौजूद थीं। उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस को डूबता हुआ जहाज कहा, यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में नेता अपना भविष्य अंधकार में देख रहे हैं। इसलिए वह बीजेपी में प्रवेश कर रहे हैं।

जहां कांग्रेस मजबूत है। वहां बीजेपी ने खास फोकस किया है। 11 लोकसभा सीटों में से कोरबा और बस्तर ही ऐसी सीटें हैं। जहां कांग्रेस काबिज है। इसलिए कोरबा लोकसभा में भाजपाई अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। गुरुवार को सीएम कोरबा शहर में आए थे और लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को वह कोरबा जिले के ही वनांचल क्षेत्र पसान में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया, सभा में नगर पालिका परिषद दीपका की अध्यक्ष संतोषी दीवान, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव आकाश शर्मा, कटघोरा युंका विधानसभा उपाध्यक्ष राहुल शर्मा, सौरभ शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने भाजपा का दामन थामा। सीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। झूठ का पुलिंदा है, उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। कांग्रेस के जहाज में छेद हो चुका है। वह कभी भी डूब सकता है। इसलिए लोग अपना भविष्य देखते हुए भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं। कांग्रेस के बड़े-बड़े पदाधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ले ली है।

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों को धान का बकाया दो साल का बोनस 37 सौ 16 करोड़ रुपए सीधे उनके खाते में दिया है, इसी तरह इस वर्ष हमने रिकार्ड तोड 145 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा, 31 सौ रूपये के हिसाब से अंतर की राशि 13320 करोड़ रुपए 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों को भुगतान किया गया. कांग्रेस की सरकार पांच साल तक किसानों की बात ही नही की. हमारी भाजपा सरकार ने विधान सभा चुनाव में महतारी वंदन योजना के तहत सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1 हजार रुपए देने का वादा किया था जिसे हमने पूरा किया. उक्त बातें कोरबा जिले के पसान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कही. उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव कोई छोटा मोटा चुनाव नही है, एक गरीब का बेटा भारत के 140 करोड़ जानता को अपना परिवार मानता है और वही गरीब का बेटा गांव, गरीब, किसान मजदूर सभी वर्गों के लिए काम किया, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान से पांच लाख रुपए का मुफ्त इलाज, महतारी वंदन योजना जैसे विभिन्न योजना को धरातल पर उतारा. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के इस मूलमंत्र को लेकर पूरी दुनिया के लोकप्रिय नेता हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं यह सौभाग्य हमारा है.

कांग्रेस की सरकार में नही बन सका PM आवास,सरपंचों को देंगे 25, 25 लाख: सरोज

भाजपा की लोकप्रिय प्रत्याशी सरोज पांडेय ने अपने उद्बोधन में कहा हमारे मुख्यमंत्री ने आप सबके लिए लगातार मोदी जी की गारंटी पूरी करते हुए योजनाओं को धरातल पर उतारा है, हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों की चिंता की है सबका विकास किया है, भ्रष्टाचार खत्म कर रहे हैं उन्हें तीसरी बार भी देश का प्रधानमंत्री बनाना है जिसके लिए मैं आप सबके बीच आशीर्वाद और सहयोग मांगने आई हूं. उन्होंने आगे कहा कि मातिन दाई में एक करोड़ रुपए का काम हुआ है और  हमने भूमि पूजन किया था. इस स्थान पर 70 करोड़ रुपए से अधिक का विकास कार्य करेंगे और पाली महोत्सव की तर्ज पर पसान महोत्सव का भव्य आयोजन करेंगे. उन्होंने कहा चुनाव जीतने के दो महीने के भीतर सभी सरपंचों को अपने क्षेत्र विकास के लिए 25, 25 लाख रुपए दिया जाएगा. उन्होंने कांग्रेस पर दोष मढ़ते हुए कहा की पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री आवास नही बना.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएमअरूण साव, वाणिज्य उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन, गोपाल साहू, मनोज शर्मा, जिला महामंत्री संजय भावनानी, अजय जायसवाल, , जनपद उपाध्यक्ष रामप्यारी जाखड़ प्रकाश जाखड़ पसान मंडल अध्यक्ष पवन पोया , महामंत्री प्रताप सिंह ,अजय जासवाल ,देवी सिंह टेकाम , कौशल सिंह राज ,संदीप जाखड़ , सरपंच रामशरण तंवर, जिला पंचायत सदस्य रामनारायण उरेती , विनीता तंवर , पाली मंडल अध्यक्ष रोशन ठाकुर , मोनू जायसवाल विशाल मोटवानी राजू जायसवाल ,काजू जायसवाल , जुबेर खान ,नसीम खान, हिमांशु पांडे, सुनील शर्मा , नवीन अग्रवाल ,अंजू पाण्डे ,मुकेश कौशिक , विक्की अग्रवाल नवीन जाखड़, किरण मरकाम, राजेश चतुर्वेदी, पवन सिंह ,विवेक मारकंडे , विष्णु यादव, सरोज अग्रवाल , व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित ।