कोरबा : कोरबा लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडे पहुंची गढ़ कलेवा.. श्रीया महिला समूह के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्नयन कार्य कराने किया आश्वस्त.

कोरबा/कटघोरा 20 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : राज्यसभा सांसद व कोरबा लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे मंगलवार को पाली तानाखार विधानसभा में सघन जनसंपर्क में रही, उनका काफिला चोटिया, पोंडी उपरोडा होते हुए शाम कटघोरा पहुंचा जहां न्यू बस स्टैंड के पास पशु चिकित्सालय के प्रांगण में संचालित गढ़ कलेवा की श्रीया महिला स्वसहायता समूह से मुलाकात की । इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह व बड़ी संख्या बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस दौरान राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने श्रीया महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष नीलम सोनी से बातचीत की , सरोज पांडे ने समूह की महिलाओं छत्तीसगढ़ी के पारंपरिक व्यंजनों को आज की युवा पीढ़ी को पहुंचा रही है, जिससे छत्तीसगढ़ की संस्कृति झलकती है, समूह का यह कार्य देख उनकी काफी सराहना की और कहा की केंद्र की सरकार और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओ को स्वावलंबी बनाने व आर्थिक रूप से मजबूत बनाने अनेक योजनाएं संचालित की है। और इसी का परिणाम है कि आज प्रदेश की हर महिला आर्थिक स्वावलंबन की ओर बढ़ रही है।

श्रीया महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष नीलम सोनी ने बताया कि समूह में 20 महिलाएं है और उन्होंने गढ़ कलेवा के संचालन में आ रही समस्याओं को बताया कहा कि पशु चिकित्सालय के आधे प्रांगण में समूह द्वारा यह गढ़ कलेवा का संचालन किया जा रहा है लेकिन इसमें काफी समस्याएं आ रही है। पुराना भवन की छत ठीक न होने से पानी टपकता है, पीने के पानी की समस्या भी यहां बनी रहती है। गढ़ कलेवा के सही संचालन के लिए शासन द्वारा दिए गए भवन के जीणोद्धार कराए जाने हेतु समूह की अध्यक्ष नीलम सोनी ने राज्यसभा सांसद सरोज पांडे से मांग की। राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने श्रीया महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं को पूरी तरह आश्वस्त करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद गढ़ कलेवा के उन्नयन का कार्य किया जाएगा।