CG BREAK : कोरबा लोकसभा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका.. पाली तानाखार विधानसभा से कांग्रेस के कद्दावर नेताओ के साथ साढ़े 12 सौ से अधिक कांग्रेसी बीजेपी में हुए शामिल.

कोरबा/पाली 17 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) अकित सिंह : लोकसभा चुनाव से पहले कोरबा लोकसभा में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कोरबा जिले के पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के कई दिग्गज नेता, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। रविवार को पाली के मंगल भवन में छत्तीसगढ़ उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन, राज्यसभा सांसद व कोरबा लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे, कोरबा लोकसभा संयोजक धरमलाल कौशिक, कटघोरा विधायक प्रेमचन्द पटेल, पाली तानाखार के पूर्व विधायक राम दयाल उइके, बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला व बीजेपी कोरबा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष पवन गर्ग की मौजूदगी में कांग्रेस के लगभग 12 सौ से अधिक की संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्य अतिथियों ने सभी नवप्रवेशियों को भगवा गमछा पहनाकर भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया।

जिला महामंत्री शैलेष सिंह व नगर पंचायत अध्यक्ष ने भी थामा बीजेपी का हांथ.

पाली में मंगल भवन में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले कद्दावर नेताओं में पाली नगर पंचायत के अध्यक्ष उमेश चंद्रा, पाली के कांग्रेस के कद्दावर नेता जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री शैलेश सिंह, जिला पंचायत सदस्य गणराज सिंह कंवर, पार्षद सोना ताम्रकार, मुकेश अग्रवाल, ,पूर्व एल्डरमेन अनिल परिहार,,जनपद पंचायत पाली उपाध्यक्ष नवीन सिंह ठाकुर, जनपद सदस्य तेज़ तर्रार महिला नेत्री अंजू पांडे, शंकर दास महंत , पोंडी उपरोडा ब्लॉक के जनपद सदस्य विजय दुबे व कोरबी के कांग्रेसी नेता मोनू जायसवाल, राजू जायसवाल के नेतृत्व में क्षेत्र से लगभग 12 सौ से अधिक जिला पंचायत सदस्य,जनपद सदस्य, सरपंच व बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होकर सदस्यता ली। नवप्रवेशियों ने बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडे को भारी बहुमत से जीत दिलाने का संकल्प लिया।

कोरबा लोकसभा संयोजक धरमलाल कौशिक ने नवप्रवेशियों का स्वागत करते हुए कहा, ”बीजेपी की रीति नीति से प्रभावित होकर आज हज़ारो की संख्या में बीजेपी में शामिल हुए, सभी साथियों का मैं स्वागत करता हूं। बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, बीजेपी में लोकतंत्र है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कार्यकर्ता अपनी योग्यता के अनुसार बड़े-बड़े पदों पर जाते है। बगिया गांव का एक छोटा सा कार्यकर्ता विष्णुदेव साय आज मुख्यमंत्री के पद पर है तो यह इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।” उन्होंने कहा, ”नरेंद्र मोदी जी विश्व के सबसे बड़े नेता है, सबसे अधिक लोकप्रिय है. मोदी जी ने नेतृत्व में देश में सबका विकास हो रहा है हर तरफ खुशहाली है।” उन्होंने कहा, ”पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से बहुत दुखी रही। जनता ने प्रचंड मतों से बीजेपी को सेवा का अवसर दिया है और आते ही हम लोगों ने दो महीना के अंदर ही मोदी  जी की गारंटी को पूरा करने का काम शुरू कर दिया है। कोरबा लोकसभा की सीट सरोज पांडे जी 2 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज करेंगी।

कोरबा लोकसभा बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीजेपी में प्रवेश करने से बीजेपी की ताकत दोगुनी हो गई है। पिछले पांच वर्षों में कोरबा लोकसभा क्षेत्र विकास से काफी पीछे रह गया है। क्षेत्र का प्रसिद्ध मातिनदाई मंदिर में विकासकार्यों को आज तक ध्यान नही दिया गया। क्षेत्र के पूर्व विधायक राम दयाल उइके के प्रयास से शनिवार को मातिन दाई मन्दिर में लगभग 99 लाख के विकासकार्यों का भूमि पूजन किया गया। क्षेत्र में कई ऐसे पर्यटन स्थल है जिन पर सांसद जी ने बिल्कुल ध्यान नही दिया। केंद्र सरकार की योजना को क्षेत्र में पहुंचने नही दिया। आज खुशी का दिन है कि सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़े परिवार में शामिल हो गए है। हमारे केंद्र की सरकार ने महिलाओं के विशेष सोच रखी है महिला सशक्तिकरण में अनेक योजनाएं प्रारम्भ की है। हमारे प्रधानमंत्री ने मोदी की गारंटी के तहत महतारी योजना के अंतर्गत अब प्रदेश की सभी महिलाओ को 1 हज़ार प्रतिमाह देना शुरू कर दिया है। लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडे ने केंद्र सरकार की योजनाओं की लोगो को जानकारी दी।