खबर का हुआ असर : कटघोरा CHC के सामने लगे होर्डिंग को हटाया नगर पालिका.. कलेक्टर के निर्देश पर हुई तत्काल कार्यवाही.

कोरबा/कटघोरा 24 फरवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्यद्वारा से लेकर चौराहे तक लगे फ्लेक्स व होर्डिंग को आज नगर पालिका परिषद द्वारा निकलवाया गया। बतादें की कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोकि कटघोरा नगर के मुख्य चौराहे पर स्थित है। शहीद वीर नारायण चौक से लेकर स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य द्वारा तक राजनीतिक व व्यापारी वर्ग द्वारा बड़े बड़े बांस बल्ली लगाकर फ्लेक्स लगा रखे थे जिसकी वजह से आम नागरिकों को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य द्वार नही दिखता था जिसकी वजह से उन्हें पता पूछना पड़ता था और परेशानियों का सामना करना पड़ता था। दो दिन पूर्व ही इस विषय को लेकर वेब पोर्टल व समाचार पत्रों पर बड़ी प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया गया था।

जिला कलेक्टर अजीत बसंत शुक्रवार को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण पर पहुंचे हुए थे, कलेक्टर को इस विषय से अवगत कराया गया था। जिसपर कलेक्टर ने इसे लेकर अनुविभागीय अधिकारी से चर्चा कर इस पर कार्यवाही का आश्वासन दिया था। कलेक्टर के निर्देश पर आज शनिवार को नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों द्वारा अस्पताल के मुख्य द्वार से लगे होर्डिंग के बांस बल्लियों को हटाया गया। जिला कलेक्टर अजीत बसंत की इस त्वरित कार्यवाही से गर के लोगों में प्रशंसा का विषय बना हुआ हूं।

मुख्य चौराहे पर बेजा कब्जा दुकानों पर कार्यवाही का इंतजार

कटघोरा नगर के मुख्य चौराहे शहीद वीर नारायण चौक पर चारो ओर बेजा कब्जा दुकानदारों की अधिकता होने व ट्रैफिक का दबाव होने से रोजाना दुर्घटना का खतरा बना रहता है। नगर के लोगों को अब इन बेजा कब्जा दुकानदारों पे कार्यवाही का इंतजार है। लोगों का कहना है की नगर पालिका अपनी ओर से इस ओर कोई कार्यवाही नही कर रहा है। जिला कलेक्टर से लोगों को उम्मीद है कि कटघोरा नगर में इस तरह के बेजा कब्जा धारी दुकानदारों पर भी त्वरित कार्यवाही कर अव्यवस्थाओं पर लगाम लगाने का प्रयास करें।