CG NEWS : कटघोरा नगर के न्यू बस स्टैंड के भीतर की सड़क हुई कई जगह जर्जर.. सड़क पर निकले Elder दे रहे हादसों को निमंत्रण.. नहीं कराया जा रहा मेंटेनेंस..

कोरबा/कटघोरा 13 फरवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) :  कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र में स्थित सबसे व्यस्ततम न्यू बस स्टैंड के भीतर की सड़कें इस समय जगह जगह बुरी तरह जर्जर हो चुकीं हैं इन सड़कों पर बड़े बड़े लोहे की सरिया साफ तौर पर हादसों को निमंत्रण देने का काम कर रहीं है। इसके विपरीत नगर पालिका परिषद अपनी इस अहम जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई रुचि नहीं दिखा रही है।

बतादें की कोरबा जिले के उपनगरीय क्षेत्र कटघोरा नगर बिलासपुर से अम्बिकापुर नेशनल हाईवे 130 का सबसे सेंटर पॉइंट है। यहाँ का न्यू बस स्टैंड भी सबसे व्यस्ततम होने की वजह से लोगों का आनाजाना दिनभर और देर रात तक लगा रहता है। लेकिन कुछ महीनों में इस बस स्टैंड की सड़क जगह जगह से उखड़ जाने से गड्ढों में निर्मित हो गया है और इन गड्ढों से बाहर निकले लोहे की सरिया खुले तौर पर बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित करते रहते हैं। बस स्टैंड के भीतर से पैदल चलने वाले, दोपहिया वाहन चालकों को सबसे ज्यादा इस सड़क पर निकले सरिया से खतरा बना रहता है। यह बस स्टैंड कटघोरा नगर पालिका के वार्ड क्र. 6 में आता है। पार्षद द्वारा भी इस कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

नगर पालिका परिषद की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

कटघोरा नगर के सबसे व्यस्ततम मार्ग पर स्थित न्यू बस स्टैंड के भीतर की सड़कों की हालत इस समय खतरों से भरी पड़ी हैं जगह जगह उखड़े सरिया न जाने कब किसी बड़ी घटना को अंजाम दे बैठे कुछ भी नही कहा जा सकता, इस सबके बावजूद नगर पालिका परिषद का इस ओर ध्यान नही देने से पालिका की कार्यप्रणाली पर नगर के लोग सवाल उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि इस बस स्टैंड से दिन भर आना जाना करते हैं क्या उन्हें सड़क पर उखड़े सरिया नहीं दिखाई देते, सबकुछ जानते हुए भी न्यू बस स्टैंड की सड़क की मरम्मत पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। नगर पालिका परिषद शायद कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रही है।