कोरबा : सुने मकान पर आधी रात दो चोरों ने बोला धावा.. लाखो रुपये समेत सोने चांदी के जेवरातों पर किया हांथ साफ.. आरोपी सीसीटीवी में कैद.. पुलिस जुटी जांच में

कोरबा/कटघोरा 16 जनवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर के वार्ड नं 6 मोहलाइनभाँटा में आज आधी रात दो अज्ञात चोरों ने एक सुने मकान को अपना निशाना बनाते हुए लाखो रुपये समेत सोने चांदी के आभूषणों पर हांथ साफ कर दिया। लेकिन इस चोरी की पुरु वारदात घर के सामने बने मकान में लगे सीसीटीवी में पूरी कैद हो गई। घटना की जानकारी सुबह लगभग 10 लोगो को लगी तो आसपास के पड़ोसियों ने इसकी सूचना कटघोरा पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

बतादें की कटघोरा के वार्ड नं 6 मोहलाइनभाँटा निवासी ऋषभ राठौर व राहुल राठौर अपनी माता के साथ उज्जैन महाकालेश्वर के दर्शन के लिए दो दिन पूर्व 11 जनवरी को गेये हुए हैं। इसी बीच बीती रात लगभग 1 बजे दो अज्ञात चोरों द्वारा घर के सामने के गेट का ताला तोड़कर उसके पश्चात भीतर का भी दरवाजा तोड़कर घर के भीतर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। वही जब आज सुबह आसपास के पड़ोसियों ने लवभग 10 बजे जब गेट का ताला टूटा हुआ देखा तो उन्हें शंका हुई तब उन्होंने भीतर जाकर देखा तो घर के सामने का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था और भीतर का सामान बिखरा हुआ देख पड़ोसियों ने कटघोरा पुलिस को फोन द्वारा सूचना दी गई।

इसी बीच ऋषभ के मित्र आकाश मानकर जो कि वही निवासरत है उन्होंने इस घटना की जानकारी ऋषभ को दी तो इस खबर से उनके होश उड़ गए और उनके बताने के अनुसार घर पर लाख रुपये से अधिक की रकम घर के आलमारी में रखी हुई थी और सोने चांदी के आभूषण भी रखे हुए थे। इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि चोरों ने नगदी समेत लाखो रुपये पर हांथ साफ किया है। लेकिन इस घटना की पूरी वारदात पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज में एक आरोपी एक पैर से लंगड़ा रहा है और दोनों आरोपी मुंह मे मफलर बांधकर आये थे। लेकिन अंधेरा होने के कारण आरोपियों का चेहरा स्पष्ट नही हो पा रहा है।

फिलहाल कटघोरा पुलिस घटना का मामला दर्ज कर तथा सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं सूचना के बाद ऋषभ राठौर अपने भाई व माता के साथ घर पहुंच रहे हैं। उनके पहुंचने के बाद ही चोरी का कुल नुकसान का पता चल पाएगा, फिलहाल कटघोरा पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।