कोरबा : भारत स्काउट एवं गाइड छत्तीसगढ़ के चार दिवसीय जिला रैली का हुआ समापन.. SP जितेंद शुक्ला ने कहा-अनुशासन में रहते दूसरों को अनुशासन सिखाएं.

कोरबा/कटघोरा 14 जनवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : भारत स्काउट एवं गाइड छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला का चार दिवसीय शिविर एवं जिला रैली का समापन आज कटघोरा के स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रांगण में हुआ। इस शिविर में जिले के पांच ब्लॉक कटघोरा, पोंडी उपरोड़ा, पाली, कोरबा तथा करतला के 325 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। समापन अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद शुक्ला शामिल हुए। शिविर में स्काउट एवं गाइड के प्रतिभागियों द्वारा अनेक प्रतोयोगिता का आयोजन किया गया।

कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद शुक्ला द्वारा उक्त अवसर पर प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। स्काउट एवं गाइड को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड भेंट किया गया। सभी बच्चे अद्भुत उत्साह एवं उमंग से परिपूर्ण दिखे। इस अवसर उन्होंने कहा कि स्काउट एवं गाइड से देशप्रेम की भावना मजबूत होती है। बच्चों को नवीन ज्ञान प्राप्त होता है। बच्चों में अनुशासन एवं देशभक्ति की भावना का विकास होता है। बच्चों की प्रतिभा विकसित होती है। स्काउट एवं गाइड के बच्चो को पहले स्वयं को अनुशासन में चलते हुए दूसरों को अनुशासन सिखाना चाहिए तथा शिविर के माध्यम से बच्चों के लिए यह अभिव्यक्ति क्षमता एवं आन्तरिक गुणों को प्रदर्शित करने का एक खूबसूरत मंच है।स्काउट एण्ड गाइड से बच्चों को ढेर सारी नवीन क्रियाकलापों की जानकारी मिलती है।