KTG NEWS : सांड का कहर: बस स्टैंड पर यात्रियों के पीछे लगाई दौड़.. मची अफरा-तफरी.. नगर पालिका की टीम ने ऐसे पाया काबू.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना :- बीते दो दिनों से कटघोरा के न्यू बस स्टैंड में घूम रहे काले रंग के पागल सांड को भगाने के लिए कुछ लोगों ने डंडे उठा लिए, जिन्हें देख सांड और भी भड़क गया। जब डंडों से भी कुछ नहीं हुआ तो लोगों ने नगर पालिका को मामले की जानकारी दी। कटघोरा न्यू बस स्टैंड पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सांड ने यात्रियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जो सामने आता सांड उसे के पीछे दौड़ पड़ता। ये देख लोगों में दहशत फैल गई। तत्काल ही मामले की जानकारी नगर पालिका विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने सांड को जैसे तैसे कर काबू में लिया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

यहां का है मामला

कटघोरा न्यू बस स्टैंड में बुधवार के दिन से एक काले रंग का पागल सांड घूम रहा है और आज फिर से गुरुवार दोपहर यात्रियों की भीड़ बस का इंतजार कर रही थी। उसी दौरान काले रंग का पागल सांड अचानक से आक्रामक हो गया। उसने लोगों के पीछे दौड़ लगाना शुरू कर दी। लोगों ने इधर-उधर छिपते हुए अपनी जान बचाई। वही मुख्य मार्ग पर भी उसने राहगीरों को दौड़ाया इसी बीच पागल सांड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने अस्पाल परिसर में घुस गया।

लोगों के डंडे न आए काम

सांड को भगाने के लिए कुछ लोगों ने डंडे उठा लिए, जिन्हें देख सांड और भी भड़क गया। और मुख्य मार्ग पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद के पुराने भवन परिसर में पागल सांड घुस गया। लोगों ने तत्काल नगर पालिका को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची नगर पालिका की टीम ने आवारा सांड पर काबू पाने के लिए लगभग 1 घंटे रेस्क्यू किया। रस्से की मदद से पागल सांड को बांधने में सफलता मिली और नगर पालिका पशु वाहन से पागल सांड को ले जाकर जंगल की ओर छोड़ दिया । इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।