कोरबा : नगर पालिका में आज अविश्वास प्रस्ताव.. क्या BJP कांग्रेस की बहुमत पर लगा पाएगी सेंध.. या बने रहेंगे मित्तल अध्यक्ष?.

कोरबा/कटघोरा 22 दिसम्बर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही निकायों में सत्ता बदलने की लहर चल पड़ी है। नगर पालिक निगम कोरबा, नगर पालिका परिषद दीपका और नगर पंचायत कटघोरा में अविश्वास प्रस्ताव लाने बीजेपी अपनी दावेदारी आज को करने वाली है। अब तक कोरबा जिले के तीन नगरीय निकायों में अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की जा चुकी है। कोरबा निगम में महापौर केे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए अगस्त में जबकि दीपका और कटघोरा नगर पालिका के अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद आवेदन किया गया है।

कांग्रेस के ज्यादातर पार्षद लंबे समय से नाखुश चल रहे हैं। वार्डों में काम नहीं होने से पार्षदों में नाराजगी है। आगामी निकाय चुनाव में अभी एक वर्ष का समय शेष है। भाजपा की उम्मीद है कि निकाय में सत्ता बदलने केे बाद इस एक साल में बेहतर ढंग से काम कराएं ताकि निकाय चुनाव में भाजपा और भी मजबूत हो सके। बतादें की कटघोरा नगर पालिका परिषद में 15 वार्ड हैं जहां 7 पार्षद कांग्रेस तथा 7 पार्षद बीजेपी से है वही एक पार्षद निर्दलीय है। पूर्व में बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था लेकिन एक बीजेपी पार्षद को कांग्रेस ने अपनी ओर शामिल कर लिया था। लेकिन अभी उस पार्षद ने बीजेपी की सदस्यता पुनः ले ली है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद सभी नगरीय निकायों में अविश्वास प्रस्ताव बीजेपी द्वारा लाया जा रहा है।

क्या बीजेपी कांग्रेस पार्षदों में लगा पाएगी सेंध, या बने रहेंगे मित्तल अध्यक्ष

कटघोरा नगर पालिका में आज बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करने वाली है। बीजेपी को अपने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिस प्रकार से अपना बहुमत सिद्ध करना है उसे लेकिन बीजेपी कितने असंतुष्ट पार्षदों को अपने खेमे में शामिल कर पाने में सफलता हासिल की है यह आज होने वाले अविश्वास प्रस्ताव में पता चलेगा । लेकिन कटघोरा नगर में यह चर्चा हो रही है कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष के खेमे में बीजेपी सेंध लगाने में सफल हो पायेगा। क्योंकि वर्तमान अध्यक्ष रतन मित्तल पुराने राजनीतिज्ञ है। और कांग्रेस पार्षदों में उनकी अच्छी पकड़ है। इससे नगर में यह चर्चा गरम है कि क्या बीजेपी इसमें सफल हो पाएगी, या कांग्रेस के रतन मित्तल अध्यक्ष बने रहेंगे।