korba crime news : दो महीने पूर्व अपहरण हुई युवती का मिला कंकाल, अपहरणकर्ता 5 युवकों ने मांगी थी 15 लाख की फिरौती, नही देने पर दी थी जान से मारने की धमकी.. 5 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे.

कोरबा/ बांगों 29 नवम्बर 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के बांगों थाना क्षेत्र के ग्राम लेपरा से दो माह पूर्व अपहरण युवती के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हांथ लगी है। युवती के कंकाल को पाली थाना क्षेत्र के ग्राम केरा झरिया के कोसाबाड़ी जंगल से बरामद कर लिया है साथ अपहरण में शामिल 5 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले मृतक युवती के DNA टेस्ट के मेडिकल कॉलेज कोरबा भेजा गया है। जल्द ही मामले का खुलाशा कोरबा पुलिस करने वाली है।

बतादें की बांगों थान्तर्गत ग्राम लेपरा निवासी कृष्णा विश्वकर्मा की 28 वर्षीय पुत्री संतोषी विश्वकर्मा अपनी सहेली के साथ कोरबा सिलाई सीखने जाती थी। 28 सितंबर 2023 को संतोषी अपनी सहेली के साथ सिलाई सीखने कोरबा निकली लेकिन वह उस दिन अपने घर वापस नही लौटी। घरवालों ने सोचा कि अपनी सहेली के यहां रुक गई होगी। लेकिन 29 सितंबर को युवती संतोषी के पिता कृष्णा विश्वकर्मा के पास फोन आया और फोन पर कुछ लड़कों ने 15 लाख की फिरौती की मांग की, कहा कि अगर 15 लाख नही दिया तो लड़की को जान से खत्म कर देंगे। युवती के पिता ने मामले की शिकायत तत्काल बांगों थाना में दर्ज कराई।

बांगों पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल इसकी जानकारी जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी। जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद शुक्ला व अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के निर्देश पर बांगों थाना प्रभारी व उनकी टीम मामले की जांच में जुट गई। जांच में अपहरणकर्ता की खोजबीन शुरू की गई । पांचों युवक सलिहा भाटा निवासी बताया जा रहा हैं। युवकों से पूछताछ के बाद पुलिस ने पाली थाना क्षेत्र केराझरिया के कोसाबाड़ी जंगल मे अपहरणकर्ता युवकों ने युवती संतोषी विश्वकर्मा को मौत के घाट उतारने के बाद दफना दिया था। पुलिस ने जब दफनाए हुए शव को खोदकर बाहर निकाला तो युवती के शव का कंकाल बरामद हुआ। इस घटना के बाद सभी पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मृतक संतोषी विश्वकर्मा के कंकाल को बरामद कर डीएनए परीक्षण के लिए जिला मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। पुलिस पांचों आरोपी को गिरफ्तार कर जल्द ही मामले का खुलाशा करेगी। निश्चित तौर पर अपहरणकर्ता युवकों ने संतोषी विश्वकर्मा का अपहरण कर फिरौती की मांग परिजनों से की थी फिरौती की रकम न मिलने पर युवकों ने युवती के साथ अनाचार की घटना को अंजाम देकर युवती को जान से मार दिया होगा। फिलहाल यह सब डीएनए रिपोर्ट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा।