सड़क-नाली-स्ट्रीट लाइट तो लगाया नहीं दरबार बनाकर कॉम्पलेक्स बनाने की तैयारी


कोरबा I कोरबा नगर का हृदयस्थल डीडीएम रोड कोरबा जहां पर वटेश्वर हनुमान मंदिर, संत जलाराम मंदिर, हनुमान मंदिर, साईं मंदिर, डीडीएम स्कूल, गोदड़ी वाले बाबा का आश्रम सहित तुलसीनगर के समीप छठ घाट सहित आवासीय व व्यावसायिक परिसर डीडीएम रोड कोरबा में स्थित है। इस महत्वपूर्ण सड़क की हालत 15 साल के विधायक व मंत्री को अब तक नहीं दिखी है।

बार-बार सड़क में लीपापोती का खेल चल रहा है। अब तक इस सड़क में न तो दोनों ओर नाली बन सका है और न ही स्ट्रीट लाइट लग सका है। यदि इस रोड का किसी प्रकार का विकास हुआ है तो केवल एक एकड़ करोड़ों की सरकारी जमीन पर दरबार बनाकर कॉम्पलेक्स बनाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।

इसके लिए बकायदा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने साले जयप्रकाश अग्रवाल को दरबार का अध्यक्ष बना दिया है। भाजपा प्रत्याशी लखन लाल देवांगन ने साफ तौर पर कहा है कि राजस्व मंत्री के साले जयप्रकाश अग्रवाल को आगे करके इस योजना पर कार्य किया जा रहा है।

हद तो तब हो गई जब नवरात्रि में गरबा-डांडिया व माता की आराधना करने पहुंचे तुलसीनगर, गेरवाघाट के गरीब कन्याएं गरबा करने पहुंची थीं तो उन्हें लौटा दिया गया। मोहल्ले में इस करतूत की जमकर आलोचना होने के बाद दूसरे दिन से गरबा का दो पंडाल लगाया गया, उसे भी अलग-अलग वर्ग में बांटा गया।

गरबा उत्सव आयोजन करने वाले समितियों का मानना है कि कहीं भी माता की आराधाना एक पंडाल में की जाती है और उसी पंडाल में क्या गरीब-क्या अमीर, सभी माता की आराधना करते हैं जबकि दरबार में दो पंडाल लगाए गए जिसकी जमकर आलोचना हुई।